भोपाल से एक ही परिवार के 5 लोग अमरगढ़ वॉटरफॉल पर मनाने गए थे पिकनिक, अचानक आई बाढ़ तो हुआ ये हाल

नवेद जाफरी

22 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 22 2024 2:52 PM)

Heavy Rain In sehore: रविवार को सीहोर के अमरगढ़ वॉटरफॉल के पास एक परिवार बाढ़ में फंस गया. सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. 

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

रविवार को सीहोर के अमरगढ़ वॉटरफॉल के पास एक परिवार बाढ़ में फंस गया.

point

सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. 

Heavy Rain In MP: मध्य प्रदेश में भीषण बारिश का कहर जारी है. सीहोर जिले में भयंकर बरसात हो रही है, जिससे कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं. रविवार को सीहोर के अमरगढ़ वॉटरफॉल के पास एक परिवार बाढ़ में फंस गया. सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. 

यह भी पढ़ें...

जलस्तर बढ़ा तो फंस गया पूरा परिवार

सीहोर जिले के शाहगंज का अमरगढ़ वॉटरफॉल मशहूर टूरिस्ट स्पॉट है. भोपाल से एक परिवार के 5 लोग पिकनिक मनाने के लिए यहां पहुंचे थे. इसी दौरान नदी में पानी बढ़ जाने के कारण वे फंस गए. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. करीब 4 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

एमपी तक को फोन पर जानकारी देते हुए शाहगंज थाना प्रभारी पंकज वाडेकर ने बताया कि पिकनिक मनाने के लिए आए पांच लोग पानी बढ़ जाने से फंस गए थे. सभी को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ें:  MP Weather: नर्मदापुरम में मौसम का तांडव! पचमढ़ी में हुआ लैंडस्लाइड, भयंकर बारिश के बाद ऐसे हुए हालात

रस्सी के सहारे किया रेस्क्यू

भोपाल के एयरपोर्ट निवासी माहेश्वरी परिवार के पांच लोग जिले के शाहगंज स्थित अमरगढ़ झरने में रविवार को पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे थे. लेकिन मूसलाधार बारिश के चलते नदी का जल स्तर बढ़ गया और दोनों ओर से रास्ता बंद हो गया. जिसकी वजह से परिवार वहीं फंस गया. पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम की मशक्कत के बाद परिवार को सुरक्षित निकाला गया. परिवार को निकालने के लिए दोनों ओर ट्रैक्टर से रस्सी बांधी गई, फिर रस्सी के सहारे सभी को बाहर निकाला गया. 

बारिश से एमपी में बुरा हाल

गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों से मध्य प्रदेश में जबरदस्त बारिश हो रही है. खासतौर से नर्मदापुरम और सीहोर जिलों में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए. नदी नाले उफान पर हैं. यहां पानी से सड़कें लबालब भर गईं. सड़कों पर खड़े वाहन भी पानी के तेज बहाव के साथ बहते हुए नजर आए. वहीं नर्मदापुरम के पचमढ़ी में लैंडस्लाइड हो गया. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का कहर! नर्मदापुरम-सीहोर समेत इन जिलों में रेड अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp