Jabalpur: रानी दुर्गावती के नाम पर होगा जबलपुर एयरपोर्ट का नाम, सीएम मोहन ने किया ऐलान

एमपी तक

25 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 25 2024 1:42 PM)

Jabalpur News: अब जबलपुर एयरपोर्ट का नाम बदलने वाला है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का नाम बदला जाएगा.

mptak
follow google news

Jabalpur News: अब जबलपुर एयरपोर्ट का नाम बदलने वाला है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया कि जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का नाम रानी दुर्गावती के नाम पर रखा जाएगा. सीएम मोहन यादव ने रानी दुर्गावती के 461वें बलिदान दिवस के अवसर पर ये बड़ा ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें...

जबलपुर एयरपोर्ट का बदलेगा नाम

सीएम मोहन यादव ने कहा कि जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का नाम रानी दुर्गावती के नाम पर रखने के लिए जल्द ही प्रस्ताव लाया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि जबलपुर में मदन महल के क्षेत्र में फ्लाईओवर का नाम भी रानी दुर्गावती के नाम पर रखा जायेगा.  

सीएम ने सुनाई रानी दुर्गावती की गौरवगाथा

यहा वीरांगना रानी दुर्गावती का 500 वां जन्मशताब्दी वर्ष है. रानी दुर्गावती की 461वे बलिदान दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सीएम मोहन यादव ने रानी दुर्गावती की गौरव गाथा सुनाई.  संस्कारधानी जबलपुर में महान वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती के दौरान सीएम मोहन ने कहा, “रानी दुर्गावती एक महान योद्धा थीं, जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए बहादुरी से संघर्ष किया और मुगलों के खिलाफ लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति भी दे दी. उनका जीवन और उनकी वीरता हमें प्रेरणा देती है."

CM यादव ने रानी दुर्गावती को श्रद्धांजलि अर्पित की  

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रानी दुर्गावती को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने बताया कि रानी दुर्गावती की 461वे बलिदान दिवस के अवसर पर उनके प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करने के उद्देश्य से उनकी सरकार की पहली मंत्रिमंडल बैठक जबलपुर में आयोजित की गई थी. डुमना एयरपोर्ट का नामकरण रानी दुर्गावती के नाम पर करना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है और उनकी वीरता और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा.

इनपुट: एमपी के लिए खुशी बैशान्दर की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: Guna: कृषि अधिकारी के आरोपों के बाद मुश्किल में BJP विधायक प्रियंका मीना? सिंधिया बोले- बख्शा नहीं जाएगा

    follow google newsfollow whatsapp