हाईकोर्ट में फिल्मी अंदाज में गेट तोड़ते हुए घुसी कार, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा तो ये खुलासा हुआ

हेमंत शर्मा

30 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 30 2024 12:14 PM)

रोज की तरह हाई कोर्ट के जज समेत वकीलों और पेशी पर पहुंचने वाले लोगों का सिलसिला जारी था, तभी अचानक एक के बाद एक दो तेज रफ्तार कार हाई कोर्ट के गेट नंबर एक और दो पर लगे हुए सुरक्षा घेरे को पार करते हुए अंदर प्रवेश कर गई.

Gwalior High Court, Gwalior Police, Gwalior Crime News, Gwalior News, MP News

Gwalior High Court, Gwalior Police, Gwalior Crime News, Gwalior News, MP News

follow google news

Gwalior High Court: ग्वालियर में मंगलवार को किसी फिल्म की तरह एक घटनाक्रम देखने को मिला, जहां शादी करने के लिए कार में सवार होकर भाग रहे प्रेमी जोड़े का पीछा लड़की पक्ष के लोग भी कार से कर रहे थे. सरपट दौड़ रही यह दोनों कार ग्वालियर हाई कोर्ट के सुरक्षा घेरे को पार करते हुए हाईकोर्ट के अंदर दाखिल हो गईं. यह देखकर हाईकोर्ट के गेट पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों में हड़कंप मच गया. सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत कार सवार लोगों को घेर लिया और इसके बाद इसकी जानकारी यूनिवर्सिटी थाना पुलिस को दी गई.

यह भी पढ़ें...

घटना सिटी सेंटर स्थित ग्वालियर हाईकोर्ट परिसर की है, जहां रोज की तरह हाई कोर्ट के जज समेत वकीलों और पेशी पर पहुंचने वाले लोगों का सिलसिला जारी था, तभी अचानक एक के बाद एक दो तेज रफ्तार कार हाई कोर्ट के गेट नंबर एक और दो पर लगे हुए सुरक्षा घेरे को पार करते हुए अंदर प्रवेश कर गई. सुरक्षा कर्मियों ने जब इस तरीके से फिल्मी स्टाइल में सुरक्षा घेरा पार करके दो कारों को हाई कोर्ट के अंदर प्रवेश करते देखा, तो सुरक्षा कर्मी हरकत में आ गए.

सुरक्षा कर्मियों ने दौड़कर दोनों कारों को घेर लिया. एक कार में से एक युवक-युवती उतरे. यह प्रेमी जोड़ा हाई कोर्ट में शादी करने के लिए आया था, जबकि दूसरी कार में लड़की के परिवार वाले थे, जो इस प्रेमी जोड़े का पीछा करते हुए आ गए थे. लड़की पक्ष के लोग शादी के विरोध में है, जबकि लड़की अपने प्रेमी से शादी करने पर अड़ी हुई थी. यही वजह रही कि प्रेमी जोड़ा तेज रफ्तार कार लेकर हाईकोर्ट में प्रवेश कर गया और लड़की पक्ष वाले भी उनका पीछा करते हुए हाईकोर्ट परिसर में घुस आए.

पुलिस लगातार कर रही है पूछताछ

सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत सभी को घेर लिया. इसके बाद यूनिवर्सिटी थाना पुलिस को सूचना दी गई. सीएसपी चंद्रभान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि पूरा मामला प्रेम विवाह से जुड़ा हुआ है और लड़की पक्ष के लोग पीछा कर रहे थे, फिलहाल पूरे मामले में कारवाई की जा रही है, अभी किसी को हिरासत में नहीं लिया है. इस घटनाक्रम के बाद हाईकोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो गए है, कि आखिर सुरक्षा घेरे को पार करते हुए दो कार कैसे हाईकोर्ट के अंदर दाखिल हो गई. घटना के बाद से हाईकोर्ट के गेट पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- जीतू पटवारी ने CM मोहन यादव को किसानों के मामले में दी आंदोलन की चेतावनी, समर्थन मूल्य पर बड़ा टकराव

    follow google newsfollow whatsapp