रजिस्ट्रार के सामने पेश की दूसरी महिला और हड़प ली जमीन, जानिए क्या है पूरा मामला

विकास दीक्षित

02 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 2 2023 5:44 AM)

Guna News: गुना में जमीन के फर्जीवाड़े का हैरतंगेज मामला सामने आया है. एक बुजुर्ग महिला जब अपनी जमीन को बेंचने के लिए रजिस्ट्रार के कार्यालय में पहुंची तो सामने आया कि उसकी जमीन किसी दूसरे के नाम हो चुकी है. ये बात सुनकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. अब बुजुर्ग महिला अपनी जमीन […]

mptak
follow google news

Guna News: गुना में जमीन के फर्जीवाड़े का हैरतंगेज मामला सामने आया है. एक बुजुर्ग महिला जब अपनी जमीन को बेंचने के लिए रजिस्ट्रार के कार्यालय में पहुंची तो सामने आया कि उसकी जमीन किसी दूसरे के नाम हो चुकी है. ये बात सुनकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. अब बुजुर्ग महिला अपनी जमीन वापिस पाने के लिए प्रशासन से गुहार लगा रही है.

यह भी पढ़ें...

गुना में जमीनी मामलों में फर्जीवाड़े के मामले बढ़ते जा रहे हैं. गुना की बमोरी तहसील में फर्जीवाड़े से जुड़ा अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. बमोरी निवासी बुजुर्ग महिला कमलाबाई कुशवाह की बिना जानकारी के उसकी जमीन की रजिस्ट्री दूसरे व्यक्ति के नाम कर दी गई. अपनी जमीन वापस पाने के लिए पीड़ित महिला कलेक्टर से लेकर तहसीलदार के चक्कर काट रही है. महिला ने बताया कि जरुरत पड़ी तो वो मुख्यमंत्री का भी दरवाजा खटखटाएगी.

बेटी की शादी के लिए बचा रखी थी जमीन
कमलाबाई के पति नाथूराम कुशवाह सरकारी कर्मचारी थे, लेकिन 9 साल पहले उनकी मौत हो गई थी. कमलाबाई के दो बच्चों की भी कुछ समय पहले मौत हो गई. केवल एक बेटी है जिसकी शादी के लिए कमलाबाई कुशवाह ने एक बीघा जमीन बचाकर रखी थी. सोचा था कि जमीन बेंचकर बेटी की शादी कर देंगे, लेकिन इसके पहले ही उनके सपने चूर-चूर हो गए.

एक साल पहले हो चुकी फर्जी रजिस्ट्री
जब कमलाबाई तहसील पहुंची तो वहां उन्हें जानकारी मिली कि उनकी जमीन की रजिस्ट्री किसी दूसरे के नाम हो चुकी है. पता चला कि वह जिस जमीन को अपना कह रही थी, वह ओमप्रकाश धाकड़ के नाम हो चुकी है. कमलाबाई ने जब पूरे मामले की पड़ताल की तो पता चला कि बीते वर्ष 15 जुलाई 2022 को उसकी जमीन की रजिस्ट्री फर्जी तरीके से ओमप्रकाश धाकड़ के नाम कर दी गई है.

दूसरी महिला को पेश किया
पीड़ित महिला ने बताया कि उसने जानकारी जुटाई तो पता चला कि रजिस्ट्रार कार्यालय में किसी अन्य महिला को उसकी जगह पर प्रस्तुत किया गया और आरोपी के नाम फर्जी रजिस्ट्री करा दी गई. महिला ने आरोप लगाया कि इस फर्जीवाड़े में पटवारी से लेकर क्लर्क शामिल थे. इस मामले में जब आरोपियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि जमीन उनके द्वारा खरीदी गई है कोई फर्जीवाड़ा नहीं किया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp