भिंड-मुरैना में 5 लोगों को सांप ने डसा , अस्पताल से पहले झाड़-फूंक कराने ले गए; फिर आई ये बुरी खबर

हेमंत शर्मा

24 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 7:47 AM)

Bhind News: भिंड-मुरैना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. चंबल के भिंड और मुरैना जिले में एक ही रात में पांच लोगों को सांप के काटने की खबर सामने आई है, जिसमें अब तक चार की मौत हो चुकी है. भिंड जिले में एक परिवार के तीन सदस्यों पर सांप ने […]

Snake bite, mp news, bhind news, madhya pradesh

Snake bite, mp news, bhind news, madhya pradesh

follow google news

Bhind News: भिंड-मुरैना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. चंबल के भिंड और मुरैना जिले में एक ही रात में पांच लोगों को सांप के काटने की खबर सामने आई है, जिसमें अब तक चार की मौत हो चुकी है. भिंड जिले में एक परिवार के तीन सदस्यों पर सांप ने हमला कर दिया. सांप के काटते ही घर में चीख पुकार मच गई. आनन फानन में सभी को पहले झाड़ फूंक करवाने के लिए दूसरे गांव ले जाया गया और जब फायदा नहीं पड़ा तो आखिर में अस्पताल लेकर पहुंचे. सांप के काटने से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज जारी है.

यह भी पढ़ें...

सोते हुए परिवार को बनाया शिकार

ये घटना फूफ थाना इलाके के रानी बिरगवां गांव की है. मुकेश बरेठा का पूरा परिवार शनिवार की रात को खाना खाकर सो जमीन पर सो रहा था. मुकेश की पत्नी राधा, उसकी बेटी यीशु और बेटा कृष्णा जमीन पर सो रहे थे तभी आधी रात के वक्त अचानक बच्चे रोने लगे. जब पूरा परिवार रोने की आवाज सुनकर जागा तो हड़कंप मच गया, क्योंकि सांप उनके नजदीक से गुजर रहा था और मां राधा के साथ ही मासूम यीशु और कृष्णा के पैरों पर सांप के काटने के निशान थे.

ये भी पढ़ें: खुली सड़क पर आराम फरमाता दिखा भारी भरकम मगरमच्छ, दहशत में लोग, बोले- पता नहीं कहां से आया

झाड़-फूंक के बाद डॉक्टर के पास ले गए

सोने के दौरान एक सांप ने इन्हें अपना शिकार बना लिया. सांप ने सोते हुए तीन लोगों को एक साथ डस लिया. शरीर में जहर फैलने से तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए. आनन फानन में राधा और उसके दोनों बच्चों को सांप का जहर उतारने के लिए सबसे पहले खरिका मोतीपुरा गांव ले जाया गया. यहां झाड़ फूंक की मदद से सांप का जहर उतारने की कोशिश की गई लेकिन कोई फायदा नहीं मिला. इसके बाद तीनों को उपचार के लिए रविवार की सुबह तकरीबन 7:00 बजे भिंड जिला अस्पताल लाया गया. यहां डॉक्टर ने राधा और उसकी बेटी यीशु को चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया जबकि कृष्णा की हालत गंभीर बनी हुई है. गंभीर हालत में इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है.

ये भी पढ़ें: Kanha Tiger Reserve में 7 दिन तक रहेगी हाथियों की मौज, मिलेगी पूरी आजादी, पर ऐसा क्यों?

इलाज नहीं मिलने से हुई मौत

सांप के हमले में 34 साल की राधा और 12 वर्षीय बेटी यीशु की मौत हो गई. मृतक राधा के देवर अंकेश ने बताया कि सभी लोग जमीन पर सो रहे थे और तभी सांप ने उन्हें काट लिया. जिला अस्पताल भिंड में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर सतीश शर्मा ने बताया कि सांप के काटने के लक्षण इनके शरीर में दिखाई दिए. हैरानी की बात यह है कि परिवार के लोगों ने राधा और उनके बच्चों को सीधा अस्पताल लाने की बजाय झाड़ फूंक में अपना समय बर्बाद कर दिया. उचित समय पर उपचार नहीं मिलने की वजह से राधा और उसकी बेटी की मौत हो गई जबकि बेटा जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा है.

मुरैना में भी 2 मासूमों की गई जान

मुरैना के छोटी मामचौन गांव में सांप के काटने से सगे भाई बहन की मौत हो गई. 5 साल के दिव्यांश श्रीवास और 7 साल की जिया श्रीवास को सांप ने अपना शिकार बना लिया. बताया जा रहा है कि दोनों एक साथ एक ही खाट पर सो रहे थे. रात करीब 11 बजे सांप ने कमरे के अंदर घुसकर काटा. दोनों को पहले झाड़ फूंक के लिए बिलगांव ले जाया गया, इसके बाद उपचार के लिए ले गए ग्वालियर, जहां डॉक्टर ने कर दिया दोनों को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें: सोनोग्राफी में बताया एक लेकिन पैदा हुए 2 बच्चे, पेरेंट्स ने डॉक्टर पर ठोंक दिया केस

    follow google newsfollow whatsapp