'आप समाधि बना देते हो, लोग चादर चढ़ा देते हैं..' CM मोहन ने नाथ समाज से की ये खास अपील

रवीशपाल सिंह

31 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 31 2024 9:03 PM)

CM Mohan Yadav: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को नाथ समुदाय से अपील की है कि संभव हो तो वह अपने समाज में शव के अंतिम संस्कार करने के तरीके में सुधार कर सकते हैं.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम बोले- अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में कर सकते हैं सुधार

point

नाथ समाज से CM मोहन यादव ने की ये खास अपील

point

विमुक्त, घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़ समाज के कार्यक्रम में सीएम ने कहा

CM Mohan Yadav on Nath Community: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को नाथ समुदाय से अपील की है कि संभव हो तो वह अपने समाज में शव के अंतिम संस्कार करने के तरीके में सुधार कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने यह बात विमुक्त, घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़ समाज के भोपाल में रखे गए एक आयोजन में कही.

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव ने कहा कि 'जब समाज का खराब दौर था तो हम समाधी देते थे, अब तो धूमधाम से पांचो तत्व का शरीर परमात्मा के पास ओम स्वाहा यह चलाना चाहिए. समय के साथ जहां हमारी परंपरा है तो उसमें अपने को सुधार भी करना चाहिए. मैं मना नहीं कर रहा हूं आप ज़रूर मनाईये लेकिन क्या होता है कि आप समाधि बना देते हैं और लोग चादर चढ़ा देते हैं, तो हमारे पास एक संकट हो जाता है कि पुरखे हमारे और चढ़ा कोई और गया."

सीएम ने किए कई बड़े ऐलान

उन्होंने आगे कहा कि 'यह संकट भी है यह समझ लेना, थोड़ा कहूं, ज्यादा समझ लेना, ज्यादा नहीं बोल रहा हूं. हमारे परमात्मा ने मौका दिया है तो जब तक खूब नाचे-कूदे, अपना संसार चलाया और समय पूरा हुआ तो पांच तत्व का सामान पांच तत्व के पास वापस. उसमें क्या है, अंतिम संस्कार की पद्धति है. ऐसे कई अच्छे विषय भी आप चलाओगे आप समय के साथ मैं पूरा भरोसा रखता हूं.'

 

    follow google newsfollow whatsapp