CM के गृह जिले की तहसील नसरुल्लागंज की बदलेगी पहचान, अब इस नाम से जाना जाएगा

नवेद जाफरी

02 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 2 2023 10:13 AM)

MP News: प्रदेश में शहरों और जगहों के नामकरण की लिस्ट में एक नई जगह शामिल हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृहजिले में एक तहसील का नाम बदला जा रहा है. अब सीहोर जिले में आने वाले नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भैरूंदा किया जा रहा है. नसरुल्लागंज के गौरव दिवस के दिन […]

MP News, Madhya Pradesh, Nasrullaganj, Name Changed, Sehore

MP News, Madhya Pradesh, Nasrullaganj, Name Changed, Sehore

follow google news

MP News: प्रदेश में शहरों और जगहों के नामकरण की लिस्ट में एक नई जगह शामिल हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृहजिले में एक तहसील का नाम बदला जा रहा है. अब सीहोर जिले में आने वाले नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भैरूंदा किया जा रहा है. नसरुल्लागंज के गौरव दिवस के दिन इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज के गृहजिले सीहोर में आने वाली नसरुल्लागंज तहसील का नाम बदला जा रहा है. अब इस जगह को भैरूंदा नाम से जाना जाएगा. इसकी घोषणा सीएम शिवराज ने की थी और अब आदेश जारी कर दिया गया है. होशंगाबाद के बाद नसरुल्लागंज का नाम बदला जाना प्रस्तावित था. जो कि अब से बदलकर भैरूंदा हो गया है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के केसरिया होने पर कमलनाथ का जवाब- ‘भगवा पर बीजेपी का ट्रेडमार्क नहीं’

गौरव दिवस पर दी सौगात
2 अप्रैल के दिन नसरुल्लागंज का गौरव दिवस भी मनाया जाता है. ऐसे में इस खास दिन उसका नाम भैरूंदा किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी नसरुल्लागंज का नाम भैरूंदा हुआ करता था, जो कि बदलकर नसरुल्लागंज कर दिया गया था. स्थानीय लोगों की मांग पर शहर को दोबारा पुराना नाम दिया गया है. मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी राजपत्र में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा सीहोर जिले के ग्राम नसरुल्लागंज का नाम परिवर्तित कर भैरूंदा किया जा रहा है.

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर दी बधाई
नसरुल्लागंज का नाम भैरूंदा करने के बाद भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर बधाई दी. वीडी शर्मा ने ट्वीट किया कि सीहोर जिले के नसरुल्लागंज अब पुनः भैरूंदा के नाम से जाना जाएगा. भाजपा सरकार के इस निर्णय से भैरूंदा की संस्कृति व प्राचीन कला पुनर्जीवित होगी. उन्होंने इस फैसले के लिए सीएम शिवराज सिंह को धन्यवाद दिया और नसरुल्लागंज वासियों को बधाई दी.

इन जगहों का बदला नाम
नसरुल्लागंज से पहले प्रदेश में होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम किया गया, भोपाल के इस्लामनगर का नाम जगदीशपुर, हबीबगंज का नाम बदलकर रानी कमलापति किया जा चुका है. इसी कड़ी में ऐशबाग स्टेडियम का नाम बदलकर कैलाश नारायण के नाम पर करने का प्रस्ताव भी पास हो चुका है, वहीं बरखेड़ा पठानी का नाम पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नाम पर करने की भी खबर है.

    follow google newsfollow whatsapp