बागेश्वर धाम दर्शन करने ऑटो मेंं भरकर जा रहे थे श्रद्धालु, रास्ते में हो गया भीषण एक्सीडेंट, 7 की मौके पर मौत

लोकेश चौरसिया

20 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 20 2024 10:22 AM)

Bageshwar Dham Road Accident: मध्यप्रदेश के छतरपुर से भीषण एक्सीडेंट की खबर सामने आ रही है. यहां एक ऑटो में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भरकर बागेश्वर धाम दर्शन करने जा रहे थे. लेकिन रास्ते में ही ऑटो की टक्कर ट्रक से होने की वजह से भीषण एक्सीडेंट हो गया, जिसमें 7 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई.

Bageshwar Dham dangerous road accident

Bageshwar Dham dangerous road accident

follow google news

Bageshwar Dham Road Accident: मध्यप्रदेश के छतरपुर से भीषण एक्सीडेंट की खबर सामने आ रही है. यहां एक ऑटो में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भरकर बागेश्वर धाम दर्शन करने जा रहे थे. लेकिन रास्ते में ही ऑटो की टक्कर ट्रक से होने की वजह से भीषण एक्सीडेंट हो गया, जिसमें 7 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार एक ऑटो में जिसमें सिर्फ दो से तीन लोगों के ही बैठने की जगह मात्र होती है, उसमें तकरीबन 11 श्रद्धालु सवार होकर बागेश्वर धाम दर्शन करने जा रहे थे. इस ऑटो में बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं भी सवार थीं. अधिक संख्या में लोगों के ऑटो में सवार हो जाने की वजह से ऑटो ड्राइवर का संतुलन गड़बड़ा रहा था.

छतरपुर शहर से बागेश्वर धाम जाने के लिए निकली ऑटो जैसे ही NH 39 क़दारी के पास पहुंची, वहां ये ऑटो एक ट्रक से टकरा गया. ट्रक से टकराते ही ऑटो के परखच्चे उड़ गए. ऑटो में सवार 11 लोग भी इस भीषण एक्सीडेंट की चपेट में आ गए, जिसकी वजह से 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 6 अन्य घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

शवों को ऑटो से काटकर निकालना पड़ा है

ये हादसा इतना भीषण था कि जिन 5 लोगों की इस एक्सीडेंट में मौत हुई है, उनके शव तक ऑटो की बॉडी में फंस गए और उनके शवों को ऑटो की बॉडी को काटकर निकालना पड़ा. शुरूआती जानकारी के अनुसार मृतकों में बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. मौके पर इस समय छतरपुर का पुलिस-प्रशासन पहुंच गया है और इस भीषण हादसे की पड़ताल कर रहा है कि आखिर ये हादसा हुआ कैसे.

सीएम हाउस को दी गई जानकारी

इस भीषण हादसे की जानकारी सीएम हाउस को दी गई है. सुबह-सुबह हुए इस भीषण हादसे की खबर मिलते ही सीएम हाउस में भी हलचल मची है. उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम मोहन यादव जल्द ही इस बारे में अपनी संवेदनाएं प्रकट करेंगे और  साथ ही श्रद्धालुओं के परिजनों की मदद के लिए कोई राहत देने की बात कर सकते हैं. फिलहाल पुलिस-प्रशासन को घायलों का इलाज कराने और मृतकों के परिजनों की मदद करने के निर्देश दे दिए गए हैं. चूंकि मामला बागेश्वर धाम के श्रद्धालुओं से संबंधित है तो इस वजह से भी मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार इस मामले में जल्द ही सक्रिय हो गई है.

मृतकों की संख्या में हो रहा इजाफा

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस हादसे में 5 लोगों की मौत हाे गई थी लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि इस हादसमें मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है. इस हादसे में लखनऊ की रहने वाली संगीता यादव के पति और 1 साल की बच्ची की मौत होने की सूचना कंफर्म हुई है. वहीं इस परिवार की 2 बेटियां गंभीर घायल हैं.

ये भी पढ़ें- MP: एक रेल हादसे के बाद हो जाता दूसरा भयानक एक्सीडेंट, फिर ड्राइवर ने फौरन लिया ये बड़ा फैसला!

    follow google newsfollow whatsapp