डॉ. बाला सरस्वती की सुसाइड का मामला गरमाया, भोपाल के बाद इंदौर में भी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर

एमपी तक

05 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 5 2023 9:55 AM)

MP News: मध्य प्रदेश में जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती (Dr. Balasaraswati) की सुसाइड के बाद से माहौल गरमाया हुआ है. शनिवार को प्रदेश के कई जिलों के जूनियर हड़ताल पर चले गए. दरअसल डॉक्टर की सुसाइड के मामले में कोई सख्त कार्रवाई नहीं किए जाने से डॉक्टरों में नाराजगी है, इसी को लेकर प्रदेशव्यापी हड़ताल […]

Bhopal Suicide Case Aruna Kumar removed from HOD junior doctor Bala Saraswati suicide

Bhopal Suicide Case Aruna Kumar removed from HOD junior doctor Bala Saraswati suicide

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती (Dr. Balasaraswati) की सुसाइड के बाद से माहौल गरमाया हुआ है. शनिवार को प्रदेश के कई जिलों के जूनियर हड़ताल पर चले गए. दरअसल डॉक्टर की सुसाइड के मामले में कोई सख्त कार्रवाई नहीं किए जाने से डॉक्टरों में नाराजगी है, इसी को लेकर प्रदेशव्यापी हड़ताल (Strike)  का ऐलान किया गया है.

यह भी पढ़ें...

जूनियर डॉक्टरों ने प्रदेशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा और सागर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं. कई जगहों पर प्रदर्शन भी किया जा रहा है. इससे स्वास्थ्य सुविधाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं.

हड़ताल पर जूनयिर डॉक्टर्स

रविवार को भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) में गायनिक विभाग में जूनियर डॉक्टर और आंध्रप्रदेश की रहने वाली डॉक्टर बाला सरस्वती (Dr. Balasaraswati) सुसाइड ने सुसाइड कर लिया था. डॉक्टर बाला सरस्वती के परिजनों ने जीएमसी के प्रोफेसर्स पर आरोप लगाए हैं. एचओडी पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर जीएमसी के जूनियर डॉक्टर पिछले 5 दिनों से हड़ताल कर रहे हैं.

जूडा की प्रदेशव्यापी हड़ताल

भोपाल के जूनियर डॉक्टर पिछले 5 दिनों से हड़ताल पर हैं, इससे स्वास्थ्य सुविधाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं. केवल सीनियर डॉक्टर्स इलाज कर रहे हैं. जूडा की हड़ताल के चलते कई सर्जियों को भी कैंसिल कर दिया गया है. भोपाल के जूनियर डॉक्टर्स का इंदौर के जूनियर डॉक्टरों ने भी समर्थन किया है. एमवाय हॉस्पिटल के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इसके साथ ही अब ग्वालियर और जबलपुर में भी जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं.

सुसाइड नोट में बताई वजह

आपको बता दें कि जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती ने जीएमसी कॉलेज के माहौल से परेशान आकर सुसाइड की थी. डॉ. बाला ने अपने सुसाइड नोट में कहा था, “जीएमसी बहुत जहरीला है और उन्हें अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ कॉलेज चुनने का अफसोस है. इन लोगों में नैतिकता की कमी है और इनमें मेरे खिलाफ बहुत जहर भरा हुआ है.” पुलिस को सुसाइड नोट मृतिका डॉक्टर के फोन पर एक ऐप में मिला है.

ये भी पढ़ें: Bhopal Suicide Case: जूनियर डॉक्टर की सुसाइड के 2 दिन बाद बड़ी कार्रवाई, HOD को हटाया

    follow google newsfollow whatsapp