सतना में हैरान कर देने वाला मामला, पोते-पोती की मौत के सदमे में दादी ने तोड़ा दम

योगीतारा दूसरे

• 04:48 AM • 01 Oct 2023

Satna News: सतना जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नागौद थाना क्षेत्र के सितपुरा कोलान बस्ती में उल्टी-दस्त से 2 बच्चों की मौत हो गई. हैरानी की बात तो ये है कि पोता-पोती की मौत के सदमे में दादी की सांसें भी थम गईं. इसके साथ ही 2 बच्चियों समेत एक […]

Satna News, mp news, food poisoning, death

Satna News, mp news, food poisoning, death

follow google news

Satna News: सतना जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नागौद थाना क्षेत्र के सितपुरा कोलान बस्ती में उल्टी-दस्त से 2 बच्चों की मौत हो गई. हैरानी की बात तो ये है कि पोता-पोती की मौत के सदमे में दादी की सांसें भी थम गईं. इसके साथ ही 2 बच्चियों समेत एक महिला की तबियत भी खराब है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें...

मृतकों में सितपुरा कोलान बस्ती निवासी 70 वर्षीय महिला झल्ली कोल के साथ, बुजुर्ग महिला का पोता 18 माह का पोता धनराज कोल और 5 साल की पोती आरती कोल के नाम शामिल हैं. मौत की वजह फूड पॉइजनिंग होने की आशंका जताई जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतकों के घर से भाजी, सब्जी, दालपूड़ी, सब्जी और दलिया के साथ पानी और स्टूल के सेंपल प्रिजर्व किए हैं. नमूने जांच के लिए आईसीएमआर लैब जबलपुर भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें:  उज्जैन रेप केस: होश आने पर पीड़ित मांग रही स्कूल ड्रेस, कांग्रेस ने दिया दिल्ली में ईलाज का ऑफर

पोते-पोती की मौत के बाद दादी ने तोड़ा दम

29 सितंबर की शाम में पहले 18 महीने के मासूम धनराज की मौत हुई और रात 8 बजे बच्ची आरती कोल ने दम तोड़ दिया. दोनों बच्चों की मौत के बाद शनिवार को सुबह सदमे में बुजुर्ग महिला झल्ली कोल की मौत हो गई. मृतिका झल्ली कोल की बहू जुगनू कोल के साथ इसी की दो बेटियां चुनकाई और वर्षा कोल को नागौद सीएचसी में भर्ती कराया गया है. शुक्रवार से परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत बिगड़ी थी. स्वास्थ विभाग के मुताबिक जिस सब्जी के सेंपल प्रिजर्व किए गए हैं संभत: वह एक-दो दिन बासी थी और कहीं बाहर किसी कार्यक्रम से लाई गई लग रही थी. सभी लोग हैंडपंप का पानी पीते हैं.

ये भी पढ़ें:  इंदौर के गांधी नगर में गणपति विसर्जन के दौरान डूबे 3 बच्चे, कैलाश विजयवर्गीय ने दिया दखल

फूड प्वाइजनिंग की आशंका

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रथम दृष्टया यह फूड प्वाइजनिंग का मामला लग रहा है. वजह जानने के लिए मृतकों का पोस्टमार्टम कराया गया है. क्योंकि सितपुरा कोलान बस्ती में एक घर के अलावा और किसी को कोई परेशानी नहीं है. बस्ती में 40 घरों का सर्वे कराया गया. शनिवार को सुबह मैदानी अमले से घटना की जानकारी मिलने के बाद बीएमओ नागौद डॉ. प्रमोद प्रजापति और जिले से डीपीएम डॉ. निर्मला पांडेय और एपिडिमियोलॉजिस्ट डॉ. प्रदीप गौतम टीम के साथ कोलान बस्ती पहुंच गए.

घटना की जानकारी के बाद प्रशासनिक अधिकारी और नागौद थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे गए. सीएमएचओ डॉ. एलके तिवारी ने कहा कि प्वाइजनिंग से मौत की आशंका जताई जा रही है, वजह स्पष्ट करने के लिए पोस्टमार्टम कराया गया है. खाद्य सामग्री की सेंपलिंग भी कराई गई है.

ये भी पढ़ें: दिन दहाड़े क्लीनिक में घुसा युवक और डॉक्टर दंपति को गोलियों से भूना, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

    follow google newsfollow whatsapp