Guna: कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 56 गाड़ियां पहुंची; फिर भी नहीं बुझी आग

विकास दीक्षित

16 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 16 2023 8:29 AM)

गुना (Guna) के रिहायशी इलाके में देर रात कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई. मौके पर 56 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग को काबू करने पहुंची.

mptak
follow google news

MP News: गुना (Guna) के रिहायशी इलाके में देर रात कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि उसे 10-12 फायर बिग्रेड मिलकर भी काबू नहीं कर पाईं. मौके पर 56 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं, जो आग को बुझाने की कोशिश में जुटी हुई हैं.  गोदाम में देर रात करीब 1 बजे आग लगी. आग लगने का कारण बिजली की लाइन से शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

गुना शहर के बोहरा मस्जिद के सामने कपड़े की दो बड़ी गोदाम हैं. लकी गारमेंट्स के नाम से संचालित इन गोदामों में अचानक आग लग गई. आग लगने के बाद पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस रवाना हुई, लेकिन जब तक मौके पर पहुंची तब तक आग की लपटें तीसरी मंजिल तक पहुंच चुकी थीं. इसके तुरंत बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक आग पास की बिल्डिंग में भी लग चुकी थी. जिसे काबू करना मुश्किल हो गया.

Loading the player...

ये भी पढ़ें:  आदिवासी जिला पंचायत सदस्य पर हमला, वाहन में तोड़फोड़, फिर पूर्व विधायक ने थाने में किया बवाल

56 फायर से किया गया काबू

आग पर काबू पाने के लिए गुना, आरोन, कुंभराज, राघोगढ़, चाचौड़ा, एनएफएल, गेल सहित आसपास की 10 से 12 फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची. लेकिन इसके बावजूद स्थिति पर नियंत्रण नहीं हो सका. आग बुझाने के लिए 56 फायर ब्रिगेड का इस्तेमाल किया गया, तब कहीं जाकर स्थिति को नियंत्रित किया जा सका. अभी भी आग बुझाने का काम जारी है.

कर्मचारियों की छुट्टी थी, तभी लगी आग

गोदाम मालिक ने बताया कि त्यौहार के कारण गोदाम पर कर्मचारियों की छुट्टी थी. रात में उन्हें सूचना मिली कि गोदाम में आग लग गई है. तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई. नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है. वहीं पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण के लिए दमकलों का सहारा लिया गया. फिलहाल आग को काबू में कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: कौन हैं तोलाराम कचौरी वाले? जिनका शाजापुर में पीएम मोदी ने बार-बार किया जिक्र, सुनाया वो किस्सा

    follow google newsfollow whatsapp