Gwalior news: बिल्डिंग से गिरकर हुई एमबीबीएस स्टूडेंट की मौत, 5 दिन पहले ही चाइना से लौटी थी घर

हेमंत शर्मा

16 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 16 2024 5:31 PM)

Gwalior news: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक मेडिकल छात्रा की बिल्डिंग से नीचे गिरने की वजह से मौत हो गई. छात्र छत पर टहलने गई थी, लेकिन कुछ देर बाद वह बिल्डिंग से नीचे गिर गई. मृतका एमबीबीएस की स्टूडेंट थी और चाइना में रहकर पढ़ाई कर रही थी.

Gwalior News

Gwalior News

follow google news

Gwalior news: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक मेडिकल छात्रा की बिल्डिंग से नीचे गिरने की वजह से मौत हो गई. छात्र छत पर टहलने गई थी, लेकिन कुछ देर बाद वह बिल्डिंग से नीचे गिर गई. मृतका एमबीबीएस की स्टूडेंट थी और चाइना में रहकर पढ़ाई कर रही थी. 5 दिन पहले चीन से अपने घर वापस लौटी थी.

यह भी पढ़ें...

दीनदयाल नगर में रहने वाले राजीव दुबे की 22 वर्षीय बेटी दीक्षा दुबे चीन में मेडिकल स्टूडेंट थी. वह एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी. 5 दिन पहले ही वह अपने घर वापस लौटी थी लेकिन गुरुवार की रात को दीक्षा बिल्डिंग के चौथे माले से नीचे गिर गई. घरवाले उसे लेकर निजी अस्पताल भी पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने दीक्षा को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि राजीव दुबे का परिवार बिल्डिंग में चौथे माले पर रहता है, 5 दिन पहले दीक्षा जब घर पर लौटी थी उसके बाद से वह परेशान थी. दीक्षा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि दीक्षा डिप्रेशन में चल रही थी, इस वजह से उसे डॉक्टर से चेकअप करवाने के बाद दवा भी दिलवाई गई थी. दीक्षा के उपचार के संबंध में दीक्षा के परिजनों ने पुलिस को डॉक्टर के पर्चे भी उपलब्ध करवाए हैं. परिजन यह नहीं बता सके कि दीक्षा किस वजह से परेशान थी और उसके डिप्रेशन में जाने की वजह क्या थी.

पुलिस कर रही पूरे मामले की जांच

दीक्षा के गिरने की खबर दीक्षा के परिजनों को उस वक्त लगी, जब बिल्डिंग के नीचे एक तेज आवाज आई. यह आवाज दीक्षा के गिरने की ही थी. दौड़कर जब सभी लोग बिल्डिंग के बाहर निकले तो, उन्होंने दीक्षा को जमीन पर पड़ा हुआ पाया. इस मामले में पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर लिया है, लेकिन पुलिस अभी यह पता नहीं लगा सकी है कि आखिर दीक्षा की मौत की असल वजह क्या है?

दीक्षा ने बिल्डिंग के चौथे माले से कूद कर खुदकुशी की है या दीक्षा किसी हादसे का शिकार हो गई है, इस बात की जांच अभी की जा रही है. पुलिस आत्महत्या और हादसा, दोनों ही एंगल को लेकर चल रही है. अंदाजा इस बात का लगाया जा रहा है कि शायद चीन में ही कोई परेशानी रही होगी, इस वजह से दीक्षा डिप्रेशन में चल रही थी. दीक्षा राजीव दुबे की इकलौती संतान थी. दीक्षा की मौत की वजह से दीक्षा के परिजन सदमे में है.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में इंडिया-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का सिंधिया ने किया ऐलान... और हिंदू महासभा ने दे डाली चेतावनी

    follow google newsfollow whatsapp