विधायक पकड़ने लगे मगरमच्छ, जनता बजाने लगी तालियां, जानें कहां हुई अजब MP की ये गजब घटना

खेमराज दुबे

20 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 20 2023 1:29 PM)

sheopur news: मध्यप्रदेश के बारे में कहा जाता है कि अजब मध्यप्रदेश में गजब घटनाएं होती हैं. ऐसा ही कुछ हुआ मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में जहां पर एक विधायक खुद ही एक मगरमच्छ को पकड़ने लगे. हालांकि मौके पर मगरमच्छ को पकड़ने वन विभाग का अमला मौजूद था लेकिन विधायक को जनता के सामने […]

sheopur news congress mla mp news crocodile

sheopur news congress mla mp news crocodile

follow google news

sheopur news: मध्यप्रदेश के बारे में कहा जाता है कि अजब मध्यप्रदेश में गजब घटनाएं होती हैं. ऐसा ही कुछ हुआ मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में जहां पर एक विधायक खुद ही एक मगरमच्छ को पकड़ने लगे. हालांकि मौके पर मगरमच्छ को पकड़ने वन विभाग का अमला मौजूद था लेकिन विधायक को जनता के सामने खुद को हीरो दिखाने की बहुत तमन्ना था. इस कारण वे खुद ही मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश करने लगे. पूरी घटना का किसी ने वीडियो बना लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

अपने अजीबो- गरीब बयानों और प्रदर्शनों को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहने वाले मध्यप्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल गांव के एक घर में घुसे मगरमच्छ का रेस्क्यू कर फिर चर्चा में आ गए है. गांव में घुसे मगरमच्छ को विधायक द्वारा खुद रस्सियों से बांधने के अब वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. हालांकि मगरमच्छ के रेस्क्यू के दौरान वन विभाग की टीम मौजूद थी, लेकिन विधायक की हिम्मत की लोग तारीफ कर रहे हैं.

श्योपुर जिले के गोहेड़ा गांव में बुधवार की रात एक घर मे अचानक मगरमच्छ घुसने के बाद हड़कंप मच गया तो ग्रामीणो ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. जब तक वन अमला मौके पर पहुँचता स्थानीय कांग्रेस विधायक भी जानकारी पाकर गांव में दौड़ पड़े और जब वन टीम ने 7 फीट लंबे मगरमच्छ का रेस्क्यू शुरू किया तो विधायक भी हिम्मत कर मगरमच्छ को काबू पाने जुट गए. वायरल वीडियो में कुछ वनकर्मियों और गाँव वालों के साथ पीला कुर्ता पहने विधायक मगरमच्छ को रस्सियों से बांधते नजर आ रहे हैं.

बारिश के मौसम में नदियों से निकल बस्ती में पहुंच जाते हैं मगरमच्छ
अक्सर इस इलाके में बारिश के मौसम में मगरमच्छ नदियों और खेतों से बाहर निकल आते हैं और इंसानी बस्ती की तरफ घुसने लगते हैं. कड़ी मशक्कत के बाद पकड़े गए मगरमच्छ को रात्रि के दौरान ही वन अमले ने पार्वती नदी में स्वच्छंद विचरण के लिए छोड़ दिया. इंसाी बस्तियों में मगरमच्छों के पहुंच जाने से लोगों को कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है.

ये भी पढ़ें- कूनो नेशनल पार्क से लंबे समय बाद आई राहत भरी खबर, 3 चीतों को लेकर ये रिपोर्ट आई सामने

    follow google newsfollow whatsapp