इस्तीफा देने के बाद बौद्ध सम्मेलन में पहुंची निशा बांगरे, प्रशासन पर लगाए ये गंभीर आरोप

राजेश भाटिया

• 07:38 AM • 26 Jun 2023

MP News: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने जिस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इस्तीफा दिया था, उसका आयोजन धूमधाम से किया गया. रविवार को बैतूल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन एवं पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम में 10 देशों के धर्मगुरू शामिल हुए. इस कार्यक्रम को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी इसके […]

Nisha bangre diputy collector, mp news, betul news

Nisha bangre diputy collector, mp news, betul news

follow google news

MP News: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने जिस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इस्तीफा दिया था, उसका आयोजन धूमधाम से किया गया. रविवार को बैतूल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन एवं पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम में 10 देशों के धर्मगुरू शामिल हुए. इस कार्यक्रम को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी इसके बावजूद भी कार्यक्रम बड़े धूमधाम के साथ आयोजित किया गया. पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे भी कार्यक्रम में शामिल हुईं. निशा बांगरे ने शासन-प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए.

यह भी पढ़ें...

बैतूल के आमला में महिला डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे के गृह प्रवेश कार्यक्रम और सर्व धर्म शांति सम्मेलन पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं में था, क्योंकि इस कार्यक्रम को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी. निशा बांगरे ने सरकार को सीधे चैलेंज करते हुए कार्यक्रम को आयोजित किया और यह भी कहा था कि कोई भी ताकत इस कार्यक्रम को नहीं रोक सकती है. इसी बात पर निशा बांगरे ने अपने डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया था.

प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
कार्यक्रम के बाद एक बार फिर निशा बांगरे ने ने शासन-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. निशा बांगरे ने कहा, ‘प्रशासन का बिल्कुल सहयोग नहीं मिला. बल्कि लाइट बंद कर दी गई. बहुत सारे अड़ंगे डाले गए, लोगों को भी कार्यक्रम में आने से भी रोका गया.अनुमति नहीं मिलने के बाद भी जिस तरह कार्यक्रम आयोजित किया गया उससे लग रहा है कि महिला डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे सरकार से सीधी टक्कर ले रही हैं. निशा बांगरे के राजनीति में उतरने की संभावनाएं भी बढ़ती जा रही हैं.

10 देशों के मेहमान हुए शामिल
अंतर्राष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में श्रीलंका के न्याय मंत्री विजयदासा राजपक्षे, अभिनेता गगन मलिक, वर्ल्ड अलाइंस आफ बुध्दिष्ट के अध्यक्ष डॉ पोर्नचाई पियापोंग थाइलैंड सहित 10 देशों के विदेशी मेहमान शामिल हुए. कार्यक्रम में स्थानीय धर्मगुरु भी शामिल हुए. थाईलैंड से तथागत बौद्ध का अस्थि कलश लाया गया, जिसे निशा बांगरे के घर पर रखा गया और सर्वधर्म प्राथना की गई. इसके साथ ही निशा बांगरे के घर का उद्दघाटन हुआ.

आमला के हवाई पट्टी पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन में अस्थि कलश बग्घी पर गाजेबाजे के साथ लेकर पहुंचे. इसके बाद वहां दर्शन के लिए अस्थि कलश को रखा गया. इसके साथ ही अमर शहीद जवानों पुष्प चक्र अर्पित किया गया.

ये भी पढ़ें: इस्तीफा देने वाली SDM के साथ आए कमलनाथ, बोले- वह SC वर्ग की अधिकारी हैं, इसलिए उनके साथ..

    follow google newsfollow whatsapp