24 लोगों की मौत के बाद RTO सस्पेंड, बस मालिक, कंडक्टर और ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस

उमेश रेवलिया

10 May 2023 (अपडेटेड: May 10 2023 8:07 AM)

Khargone Bus Accident: खरगोन में हुए दर्दनाक बस हादसे में 24 लोगों की मौत के बाद आखिरकार प्रशासन की नींद खुल गई है. प्रशासन ने लापरवाह एमएसटी बस मालिक, चालक और कंडक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है. साथ ही कई स्थानों पर ओवरलोड बस, ट्रक, लोडिंग वाहनों को चेकिंग […]

Big accident in Khargone: Bus fell from the bridge, 15 reported dead

Big accident in Khargone: Bus fell from the bridge, 15 reported dead

follow google news

Khargone Bus Accident: खरगोन में हुए दर्दनाक बस हादसे में 24 लोगों की मौत के बाद आखिरकार प्रशासन की नींद खुल गई है. प्रशासन ने लापरवाह एमएसटी बस मालिक, चालक और कंडक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है. साथ ही कई स्थानों पर ओवरलोड बस, ट्रक, लोडिंग वाहनों को चेकिंग के दौरान जब्त किया है. इससे पहले कल प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने दुर्घटना की वजह ओवरलोड और ओवर स्पीड बताने के साथ ही खरगोन RTO बरखा गौर को निलंबित कर दिया था.

यह भी पढ़ें...

कमल पटेल ने कहा था कि कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बड़े हादसे के बाद तत्काल मुझे हेलीकॉप्टर से यहां दुर्घटना में मौत हुए और घायल हुए लोगों की जानकारी के लिए भेजा है. लोगों ने मंत्री को बताया कि यहां पर चेकिंग नहीं होती है, अगर होती तो इतना बड़ा हादसा रोक सकते थे.

जानकारी के मुताबिक कल खरगोन में हुए भीषण बस हादसे के बाद अब आखिरकार प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. प्रभारी मंत्री कमल पटेल के सख्त निर्देश के बाद थाना ऊन में आरोपी बस चालक सुनील राठौर, बस कंडक्टर संतोष बारचे और बस मालिक प्रवीण सोनी के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या की धारा 304,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया है. एसपी धर्मवीर सिंह का कहना है ओवरलोड वाहनों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

बस दुर्घटना के मामले में बस मालिक चालक और कंडक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है, आगे भी कार्रवाई की जा रही है.

आरोपियों के द्वारा जानबूझकर क्षमता से अधिक सवारी बस में भरी गई और ये जानते हुए कि इतनी सवारी भरने से और तेज गति से बस चलाने से बस दुर्घटना में यात्रियों की मृत्यु हो सकती है. उसके बाद भी बस चालक, कंडक्टर एवं बस मालिक द्वारा ये कृत्य किया गया. ये एक सामान्य दुर्घटना का मामला नहीं है. इसलिए आरोपियों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है.

घटना के जिले भर में लगाई गई चेकिंग
घटना के बाद जिले के 18 थाना क्षेत्रों में बस मिनी ट्रक और लोडिंग वाहन आकस्मिक रूप से चेक किए गए. इनमें से 11 बस और 10 मिनी ट्रक ओवरलोड पाए गए. उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. कल सुबह जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर दंगा और डोंगरगांव के बीच बोरा नदी पर स्थित पुलिया से बस गिरने से करीब 22 लोगों की मौत हुई है 35 लोग घायल हुए हैं. 12 लोगों को इंदौर रेफर किया गया है. इनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. भीषण सड़क हादसे के बाद मध्यप्रदेश शासन की ओर से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

खरगोन पहुंचे प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने डीएम और एसपी को ओवरलोड चलने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इसके चलते कार्यवाही की गई है.

ये भी पढें: खरगोन में भीषण बस हादसा: अनियंत्रित बस पुल की रैलिंग तोड़कर गिरी, 22 यात्रियों की दर्दनाक मौत

    follow google newsfollow whatsapp