महाकाल के दर पर NSA अजीत डोभाल, सुबह की भस्मारती में हुए शामिल

संदीप कुलश्रेष्ठ

02 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 2 2023 7:28 AM)

Ujjain Bhasmarti: देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल ने रविवार सुबह महाकाल की भस्मारती के दर्शन किए. भारी सुरक्षा के बीच मंदिर में करीब 2 घंटे रुककर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने महाकाल का पूजन और अभिषेक भी किया और भस्मारती में शामिल हुए. अजीत कुमार डोभाल शनिवार की शाम महाकाल के दर्शन के […]

NSA Ajit Doval, Ujjain, Mahakal Bhasmarti

NSA Ajit Doval, Ujjain, Mahakal Bhasmarti

follow google news

Ujjain Bhasmarti: देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल ने रविवार सुबह महाकाल की भस्मारती के दर्शन किए. भारी सुरक्षा के बीच मंदिर में करीब 2 घंटे रुककर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने महाकाल का पूजन और अभिषेक भी किया और भस्मारती में शामिल हुए. अजीत कुमार डोभाल शनिवार की शाम महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें...

उज्जैन के बाबा महाकाल के दर्शन से कोई भी अछूता नहीं है. काल का नाश करने वाले महाकाल के दरबार में अब देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पहुंचे हैं. यहां पहुंचकर डोभाल ने देश की सुरक्षा की कामना की. शाम को दर्शन के बाद डोभाल सुबह बाबा की भस्मारती में शामिल हुए. उनके लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पहुंचे महाकाल के दरबार, देश के लिए मांगी ये दुआ

दर्शन कर मांगी देश के लिए दुआ
मध्यप्रदेश दौरे के दौरान अजीत कुमार डोभाल ने शनिवार शाम महाकाल दर्शन कर आशीर्वाद लिया. डोभाल ने गर्भगृह की चौखट पर मत्था टेककर बाबा महाकाल के दर्शन किए. इसके बाद वे नंदीहाल में पहुंचे और शिव आराधना की. पुजारियों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ पूजन कराया गया और दुपट्टा उड़ाकर उनका स्वागत भी किया गया. कल उन्होंने उज्जैन के हरसिद्धि मंदिर और काल भैरव मंदिर के दर्शन भी किए थे.

मीटिंग के लिए आए थे भोपाल
अजीत कुमार डोभाल भोपाल में हो रही तीनों सेनाओं की मीटिंग के लिए भोपाल के दौरे पर आए हुए थे. इसी बीच महाकाल दर्शन की तमन्ना उन्हें उज्जैन ले आई. जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच अजीत डोभाल रेस्ट हाउस से महाकाल मंदिर के लिए रवाना हुए. उन्होंने गर्भगृह के बाहर से दर्शन किए.

    follow google newsfollow whatsapp