MP: शराब बेचने वालों पर पेनाल्टी, सूचना देने पर 10 हजार ईनाम, नशामुक्ति के लिए पंचायत ने की अनूठी पहल

अतुल वैद्य

27 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 27 2024 3:41 PM)

MP News: गांव को नशामुक्त बनाने के लिए बालाघाट के एक पंचायत में अनोखी पहल की गई है. नशामुक्ति के लिए प्रेरित करने के लिए जिले की बगदर्रा पंचायत ने अनूठा फैसला लिया है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

गांव को नशामुक्त बनाने के लिए एक अनोखी पहल की गई है.

point

बगदर्रा पंचायत ने अनूठा फैसला लिया है, जो चर्चाओं में है.

MP News: गांव को नशामुक्त बनाने के लिए बालाघाट के एक पंचायत में अनोखी पहल की गई है. नशामुक्ति के लिए प्रेरित करने के लिए जिले की बगदर्रा पंचायत ने अनूठा फैसला लिया है, जिसमें गांव में दारू बेचने वाले पर 50 हजार रुपए जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं इसकी सूचना देने वालों को इनाम दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

शराब बेचने पर जुर्माना और सजा

ग्रामीणों ने आपसी सहमति से गांव को नशामुक्त बनाने के लिए ये अनूठा फैसला लिया है. 18 अगस्त की देर रात गांव में डीजे के साथ रैली निकालकर मुनादी कराई गई. जिसमें गांव के बच्चों से लेकर युवा, बुजुर्ग और महिलाएं बड़ी संख्या में मौजूद थीं. मुनादी में कहा गया है कि जो भी गांव में शराब बेचते पकड़ा जाएगा और उस पर जुर्माना कार्यवाही के साथ ही उसे पुलिस के हवाले भी किया जाएगा. वहीं सूचना देने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. 

नशामुक्ति के लिए डीजे से निकाली रैली

रैली में डीजे के लाउड स्पीकर से कहा गया कि पहले बगदर्रा की एक पहचान थी, लेकिन आज इसकी पहचान शराब, जुआ और सट्टे से हो रही है. जिसके चलते पंचायत और ग्राम के जागरूक लोगों ने गांव को नशामुक्त बनाने का फैसला लिया है. गांव को नशामुक्त बनाने को लेकर गांव के जागरूक ग्रामीणों ने 18 अगस्त रविवार को पूरे गांव में एक रैली निकाली और गांव में शराब विक्रय पर पूरी तरह रोक लगाने की अपील की.

रैली निकालकर की नशामुक्ति की अपील

बगदर्रा पंचायत सरपंच येशुला नगपुरे ने बताया कि 18 अगस्त की देर रात, नशामुक्ति अभियान के तहत ग्रामीणों के साथ पंचायत परिवार ने रैली निकाली. जिसमें सभी ग्रामवासियों से गांव को नशामुक्त बनाने के लिए सहयोग की अपील की गई है. हम सभी गांव को नशामुक्त बनाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर एक-दूसरे का साथ दें और इसे आगे तक लेकर जाए. पंचायत, विधानसभा या लोकसभा के चुनाव में भी गांव में शराब को लेकर पाबंदी लगाई जाए.

ये भी पढ़ें: फुटपाथ पर कपड़े बेचने वाला कैसे बना करोड़पति? ये है थाने में पथराव से चर्चा में आए शहजाद अली की कहानी

    follow google newsfollow whatsapp