सागर: 6 फीट के भारी-भरकम अजगर ने निगला जिंदा सियार, रेस्क्यू किया तो उगला शिकार

हिमांशु शिवा

03 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 3 2023 12:54 PM)

Sagar News: मध्य प्रदेश के सागर के राहतगढ़ वन परिक्षेत्र के एक भारी-भरकम अजगर ने सियार का शिकार कर लिया. वह सियार को निगल गया और नाले के पास कुंडली मारकर बैठ गया. ग्रामीणों ने जब अजगर को देखा तो वन विभाग की इसकी सूचना दी. जानकारी मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर […]

Sagar News 6 feet long python swallowed jackal rescued and caught

Sagar News 6 feet long python swallowed jackal rescued and caught

follow google news

Sagar News: मध्य प्रदेश के सागर के राहतगढ़ वन परिक्षेत्र के एक भारी-भरकम अजगर ने सियार का शिकार कर लिया. वह सियार को निगल गया और नाले के पास कुंडली मारकर बैठ गया. ग्रामीणों ने जब अजगर को देखा तो वन विभाग की इसकी सूचना दी. जानकारी मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और अजगर का रेस्क्यू शुरू कर दिया. जैसे ही टीम ने अजगर को पकड़ा तो उसने निगला हुआ सियार उगल दिया. अजगर की जकड़न से सियार की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें...
सागर में अजगर ने सियार को निगल लिया. फोटो- एमपी तक

जानकारी के अनुसार. ग्राम मीरखेड़ी में हाई स्कूल के पीछे से निकले नाले में करीब 6 फीट लंबा अजगर कुंडली मारकर बैठा था. ग्रामीणों ने अजगर देखा तो हड़कंप मच गया. लोगों की भीड़ जमा हो गई. सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची. राहतगढ़ वन परिक्षेत्र की टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर का रेस्क्यू शुरू किया. डिप्टी रेंजर निर्भान सिंह राजपूत ने बताया कि अजगर से पहले सियार को उगलवाया फिर पौधरोपण क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp