MP: सरकारी शिक्षक की करतूत, बच्चों को पढ़ाना छोड़ क्लास रूम में करने लगे ये काम, Video हुआ वायरल

खेमराज दुबे

25 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 25 2024 1:17 PM)

MP News: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार शासकीय स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए तरह-तरह के नए प्रयोग करती रहती है. लेकिन, सरकार के तमाम प्रयोगों उनके ही नुमाइंदे पलीता लगाते नजर आते हैं.

क्लास में सो रहे शिक्षक का वीडियो वायरल

क्लास में सो रहे शिक्षक का वीडियो वायरल

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम राइज स्कूल में पदस्थ टीचर पढ़ाने की बजाय आराम फरमाते आए नजर

point

क्लास में सोते हुए शिक्षक का वीडियो सामने आया है.

point

वीडियो वायरल होने के बाद की जा रही कार्रवाई की बात

MP News: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार शासकीय स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए तरह-तरह के नए प्रयोग करती रहती है. लेकिन, सरकार के तमाम प्रयोगों उनके ही नुमाइंदे पलीता लगाते नजर आते हैं. आए दिन प्रदेश के किसी न किसी जिले से ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं. जो शासन प्रशासन पर सवाल या निशान खड़े करती हैं. ताजा मामला श्योपुर जिले से सामने आया है. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक श्योपुर में छात्र-छात्राओं को निःशुल्क और निजी विद्यालयों से भी बेहतर शिक्षा देने के मंशा से शुरु किए गए सीएम राइज स्कूल में पदस्थ एक टीचर बच्चों को पढ़ाने की बजाए क्लास रूम में गहरी नींद लेते नजर आ रहे हैं. क्लास में सोते हुए शिक्षक का वीडियो सामने आया है. वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अफसर मामले की जांच करा कार्रवाई की बात कह रहे है.

क्लास में नींद लेते रहे शिक्षक

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो श्योपुर जिले की विजयपुर तहसील में संचालित सीएम राइज स्कूल का है. वीडियो बीते सोमवार का है. स्कूल में पदस्थ शिक्षक रघुवीर गुप्ता 5 वीं क्लास में बच्चों को पढ़ाने की बजाय बेंच पर लेटकर सो गए. खास बात यह रही कि इस दौरान क्लास में कई बच्चे मौजूद थे.

वीडियो में साफ तौर देख सकते है कि एक बच्चा टीचर रघुवीर गुप्ता से कुछ पूछने के लिए पास जाता है. लेकिन, टीचर ने बच्चे के सवाल का जबाव देना उचित नहीं समझा और मजे से नींद लेते रहे.

अधिकारियों ने की कार्रवाई की बात

इस मामले में विजयपुर ब्लॉक के बीईओ हरिशंकर गर्ग का कहना है कि यह वीडियो जिस संस्था का है. वहां के प्रभारी से बात करके संबंधित शिक्षक के संबंध में जानकारी ली जाएगी और अगर ड्यूटी के दौरान कोई शिक्षक नींद ले रहा है, तो गलत है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कृषि मंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान के सामने आ रही पहली बड़ी चुनौती! कैसे करेंगे सामना?

    follow google newsfollow whatsapp