रीवा: हैवानियत की शिकार 14 साल की मासूम के काटने पड़ेंगे दोनों हाथ, वजह जान रह जाएंगे हैरान

विजय कुमार

26 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 26 2024 9:27 AM)

Rewa Rape Case: रीवा में हैवानियत का शिकार हुई एक मासूम की जिंदगी में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. पहले कच्ची उम्र में गर्भपात और अब गैंग्रीन की डिसीज होने से दोनों हाथ काटने की नौबत आन पड़ी है. मासूम रेप पीड़िता जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है…

Rewa News, Rewa Rape Victim, MP News, gangrene disease, Rewa Rape Case, Madhya Pradesh News

Rewa News, Rewa Rape Victim, MP News, gangrene disease, Rewa Rape Case, Madhya Pradesh News

follow google news

Rewa Rape Case: रीवा में हैवानियत का शिकार हुई एक मासूम की जिंदगी में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. पहले कच्ची उम्र में गर्भपात और अब गैंग्रीन की डिसीज होने से दोनों हाथ काटने की नौबत आन पड़ी है. मासूम रेप पीड़िता जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. गैंग्रीन जैसी गंभीर बीमारी से ग्रसित होने की वजह से बीमारी इतनी फैल गई है कि अब उसके हाथ काटने की पड़ रहे हैं. मासूम पीड़िता की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे गंभीर हालत में संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल डॉक्टर मासूम की जान बचाने में लगे हुए है.

यह भी पढ़ें...

मामला रीवा जिला मुख्यालय से 100 किलामीटर दूर जनेह थाना क्षेत्र का है. 14 साल की मासूम को शादी का झांसा देकर 17 वर्षीय नाबालिग ने यौन शोषण किया. जब परिजनों को जानकारी मिली, तब तक काफी देर हो चुकी थी. मासूम गर्भवती हो चुकी थी. नवंबर 2023 में पुलिस ने मामला दर्ज किया और बाल अभिचारी को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया. जबकि कोर्ट के आदेश पर मासूम का गर्भपात करा गया. गांव में लोक लज्जा के डर से पीड़ित परिवार गुजरात में भरण पोषण के लिए चला गया. लेकिन यहां पीड़िता की तकलीफ बिगड़ गई.

फैल गई गैंग्रीन

डॉक्टर ने सर्वाइकल का आपरेशन किया और रेप पीड़िता को गैग्रीन नामक बीमारी होने की जानकारी दी। लिहाजा परिजन वापस गांव लौट आए. इसी बीच बीते दिन मासूम की अचानक तबियत बिगड़ गई और परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. 25 जनवरी को मासूम को गंभीर हालत में संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जीएमएच एसजीएमएच के अधीक्षक डॉ राहुल मिश्रा ने बताया की आवश्यक जांच में सामने आया है की पीड़िता गैंग्रीन बीमारी से ग्रसित है, इन्फेक्शन काफी फैल चुका है.

डॉक्टर ने बताया कितनी फैल गई है बीमारी?

हाथ की उंगलियां काली पड़ गई है और रक्त धमनियों में इन्फेक्शन फैल चुका है. डॉक्टर जान बचाने का प्रयास कर रहे है इसमें हाथ काटने की स्थिति बन चुकी है. अगर हाथ नहीं काटा गया तो उसकी जान जाने का खतरा बन गया है. हॉस्पिटल के सर्जन तय करेंगे की कितनी मांसपेसियां प्रभावित हैं. उसके बाद ही  हिस्सा निकला जाएगा. गैंग्रीन होने की वजह का कारण अभी पता नही चला है.

ये भी पढ़िए: महिला कर्मचारी से जूते का फीता बंधवाने वाले SDM पर भड़के CM मोहन यादव, लिया बड़ा एक्शन

अचानक पीड़िता की बिगड़ी तबीयत

वही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल ने बताया की पुलिस ने पूर्व में मामला दर्ज किया था. 17 बाल अभिचारी सुधार गृह में है. अचानक पीड़िता की तबीयत बिगड़ी है उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. चिकित्सकों की रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाई की जायेगी. अभी यह स्पष्ट नही हुआ है की रेप के दौरान मासूम के नाजुक हाथों में चोंट आने की वजह से गैंग्रीन हुआ या फिर किसी और घटना में उसे चोंट आई है.

डॉ. राहुल मिश्रा ने बताया की आवश्यक जांच में सामने आया है की पीड़िता गैग्रीन बीमारी से ग्रसित है इन्फेक्शन काफी फैल चुका है. ASP विवेक लाल ने बताया की पुलिस ने पूर्व में मामला दर्ज किया था. 17 बाल अभिचारी सुधार गृह में हैं.

    follow google newsfollow whatsapp