Ujjain: महाकाल मंदिर में प्रवेश को लेकर मच गया तांडव, श्रद्धालु और सुरक्षा कर्मियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे

संदीप कुलश्रेष्ठ

30 May 2024 (अपडेटेड: May 30 2024 6:48 PM)

Ujjain Mahakal Temple: महाकाल मंदिर में प्रवेश को लेकर श्रद्धालुओं और सुरक्षा कर्मियों के बीच झगड़ा हो गया. झगड़ा इतना ज्यादा हुआ कि दोनों पक्ष की तरफ से जमकर लात-घूंसे चलाए गए. अब इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Ujjain News, Ujjain Mahakal Temple

Ujjain News, Ujjain Mahakal Temple

follow google news

Ujjain Mahakal Temple: मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर पर बड़ा बवाल हो गया है. यहां दर्शन करने आए श्रद्धालुओं और सुरक्षा कर्मियों के बीच जमकर मारपीट हो गई. झगड़ा इतना ज्यादा हुआ कि दोनों पक्ष की तरफ से जमकर लात-घूंसे चलाए गए. अब इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

पूरा विवाद हुआ है वीआईपी दर्शन को लेकर. बड़ी संख्या में लोग लाइनों में लगे थे और अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन लाइन में लगे श्रद्धालुओं को सुरक्षा कर्मियों ने अंदर जाने से रोक दिया लेकिन इसी बीच कुछ लोगों को सुरक्षा कर्मियों ने अंदर जाने दिया. श्रद्धालुओं का आरोप है कि सुरक्षा कर्मियों ने कई लोगों को विशेष अनुमति के तहत अंदर जाने दिया और लाइनों में लगे श्रद्धालुओं को अकारण ही रोका गया.

वहीं मंदिर समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि शाम को गेट बंद हो जाता है और इसी दौरान श्रद्धालुओं और सुरक्षा कर्मियों के बीच विवाद हुआ है. इस पूरे मामले को लेकर मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने निरीक्षक निर्माल्य द्वार को निलंबित कर दिया है. बता दें कि मंदिर के गेट बंद होने के बाद श्रद्धालु मंदिर के अंदर जाने का प्रयास कर रहे थे. इस दौरान श्रद्धालु और सुरक्षा गार्ड के बीच मारपीट हो गई. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

घटना के बाद मंदिर समिति कर रही है कार्रवाई

मंदिर समिति ने दो सिक्योरिटी गार्ड और मंदिर समिति के निरीक्षक को हटा दिया है. वहीं मंदिर समिति का कहना है कि सीसीटीवी के आधार पर उन श्रद्धालुओं के ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने सुरक्षा कर्मियों के साथ हाथापाई की है. वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि मारपीट दोनों पक्षों की ओर से की गई है. लेकिन मंदिर समिति की अव्यवस्था का खामियाजा आम श्रद्धालुओं को भुगतना पड़ा है. मंदिरों में वीआईपी दर्शन का सिस्टम आम श्रद्धालुओं के लिए परेशानियां बढ़ाने लगा है.

ये भी पढ़ें- MP Tourism: देश का दिल MP देखने उमड़ पड़े पर्यटक, अकेले उज्जैन पहुंचे 5 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट

    follow google newsfollow whatsapp