PM मोदी के नेतृत्व ने देश को अपनी सामर्थ्य पहचानने का मौका दिया: CM मोहन यादव

एमपी तक

• 02:35 PM • 15 Feb 2024

Mohan Yadav News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य स्तर पर विनिर्माण क्षेत्र में वृद्धि, देश की संपूर्ण अर्थव्यवस्था की प्रगति का मार्ग प्रशस्त करती है. विनिर्माण क्षेत्र बड़ी संख्या में रोजगार के अवसरों का सृजन करता है.

CM Mohan Yadav, Mohan Yadav, PM Modi, madhya pradesh news, cm mohan yadav news

CM Mohan Yadav, Mohan Yadav, PM Modi, madhya pradesh news, cm mohan yadav news

follow google news

Mohan Yadav News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य स्तर पर विनिर्माण क्षेत्र में वृद्धि, देश की संपूर्ण अर्थव्यवस्था की प्रगति का मार्ग प्रशस्त करती है. विनिर्माण क्षेत्र बड़ी संख्या में रोजगार के अवसरों का सृजन करता है. यह घरेलू बाजार में माल की आपूर्ति सशक्त करने के साथ-साथ आत्मनिर्भरता और अर्थव्यवस्था की सुरक्षा व स्थायित्व के लिए भी आवश्यक है.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में नीति आयोग की “भारत के विनिर्माण विकास में प्रदेश की सहभागिता” विषय पर हुई एक दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ सत्र को संबोधित कर रहे थे. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व ने देश को अपनी सामर्थ्य पहचानने का अवसर प्रदान किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सुशासन के प्रति संवेदनशील दृष्टिकोण अभिनंदनीय है. नीति आयोग ने देश की विकास प्रक्रिया को गति और निश्चित दिशा प्रदान की है. पंचवर्षीय योजनाओं के काल में अव्यवहारिक दृष्टिकोण और योजनाओं ने देश की प्रगति को प्रभावित किया. सकारात्मक सोच के अभाव में क्षमता, योग्यता व सामर्थ्य होते हुए भी देश में प्रतिभाएं घुटन महसूस करती थीं. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पारदर्शिता, जवाबदेही और जनता के विश्वास के साथ योजनाएं क्रियान्वित हो रही हैं.”

एमपी खनन के क्षेत्र में पहले नंबर पर: सीएम मोहन

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा, मध्यप्रदेश, खनन के क्षेत्र में देश में प्रथम स्थान पर है, यह नई नीतियां लागू करने के साहस और नवाचारों के परिणाम स्वरूप संभव हुआ है. अब सरकारें संबंधित समूहों से संवाद कर और उन्हें विश्वास में लेकर नीतियां क्रियान्वित कर रहीं हैं. हमारा अतीत सुशासन और बौद्धिक दृष्टि से बहुत संपन्न एवं समृद्ध रहा है. सम्राट विक्रमादित्य का सुशासन रामराज्य की याद दिलाता है. कार्यशाला के शुभारंभ सत्र में नीति आयोग के सीईओ बीवीआर सुब्रमण्यम, नीति आयोग के सदस्य सीके सारस्वत और अरविंद विरमानी ने संबोधन हुए. कार्यशाला में राज्यों में विनिर्माण क्षेत्र की बेस्ट प्रैक्टिसेज और विनिर्माण क्षेत्र में गैप एसेसमेंट पर सत्र रखे गए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp