अब यहां होगा CM मोहन यादव का ठिकाना, जानें कैसे घर में रहेंगे मुख्यमंत्री?

संदीप कुलश्रेष्ठ

30 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 30 2024 8:12 AM)

कुलसचिव बंगले को सीएम हाउस के रूप में तब्दील करने का फैसला लिया गया था, लेकिन जगह की कमी होने की वजह से इस फैसले में बदलाव किया गया.

Ujjain, Ujjain News, Cm Mohan Yadav, CM House, Madhya Pradesh, Madhya Prades News, MP News, dr Mohan yadav, CM In Ujjain,mohan_yadav_house

Ujjain, Ujjain News, Cm Mohan Yadav, CM House, Madhya Pradesh, Madhya Prades News, MP News, dr Mohan yadav, CM In Ujjain,mohan_yadav_house

follow google news

Ujjain News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के उज्जैन में बंगले के लिए कुलपति के आवास का उपयोग किया जाएगा. पहले सीएम हाउस (CM House) के लिए कुलसचिव के निवास का चयन किया गया था, लेकिन सीएम की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए, अब उज्जैन का कुलपति निवास, मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) का निवास होगा.

यह भी पढ़ें...

विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति अखिलेश पांडेय ने बताया कि पहले कुलसचिव के निवास को सीएम हाउस के रूप में तब्दील किया जा रहा था, लेकिन वहां सिक्योरिटी प्रॉब्लम आ रहा था. वहां पर व्यवस्थाएं नहीं हो पा रही हैं, इसलिए कुलपति निवास में सीएम निवास की व्यवस्था की जा रही है.

देखें वीडियो….

Loading the player...

सीएम का नया आवास

सीएम मोहन यादव का गृहजिला उज्जैन हैं. वे यहीं से विधायक भी हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद डॉ. मोहन यादव लगातार उज्जैन के दौरे कर रहे हैं. ऐसे में उनके निवास की बेहतरीन व्यवस्था की जा रही है. सीएम यादव को टाइट सिक्योरिटी दी गई है, ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से भी कुलपति निवास उपयुक्त है. वहीं उज्जैन प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अपने कार्यो के लिए भी इस निवास का उपयोग कर सकेंगे.

कितना बड़ा होगा सीएम का बंगला

कुलपति का बंगला काफी बड़ा है. ये करीब 4 एकड़ एरिया में बना है. इसमें 6 बेडरूम, 2 हॉल और 1 किचन है. कुछ दिनों पहले विक्रम विश्वविद्यालय के कोठी मार्ग पर कलेक्टर बंगले के सामने कुलसचिव बंगले को सीएम हाउस के रूप में तब्दील करने का फैसला लिया गया था, लेकिन जगह की कमी होने की वजह से इस फैसले में बदलाव किया गया.

उज्जैन में CM के ठहरने का मिथक

महाकाल के बारे में एक मिथक है कि कोई भी मुख्यमंत्री या मंत्री यहां रात नहीं ठहर सकता है. मान्यता है कि उज्जैन के राजा महाकाल हैं, ऐसे में दो राजा एक साथ यहां नहीं ठहर सकते हैं. सीएम यादव ने सीएम की शपथ लेने के बाद इस मिथक को तोड़ा था. सीएम यादव ने कहा था कि मैं उज्जैन से हूं और महाकाल का बेटा हूं. हम तो बेटे हैं राजा तो महाकाल हैं.

ये भी पढ़ें: उज्जैन के बीजेपी नेता के मर्डर पर बड़ा एक्शन लेंगे सीएम मोहन यादव, कहा- आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे

    follow google newsfollow whatsapp