जम्मू में शहीद हुए पति का शव घर पहुंचा तो मचा कोहराम, आंसुओं में डूबी पत्नी ने कहा- देखना वो अभी लौट आएंगे

पवन शर्मा

13 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 13 2024 4:46 PM)

Chhindwara News: जम्मू के कठुआ में आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हुए कबीर उइके का पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर 12 बजे छिंदवाड़ा के ग्राम पुलपुलडोह लाया गया. जहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

follow google news

Chhindwara Martyr Kabir Uike: जम्मू के कठुआ में आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हुए कबीर उइके का पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर 12 बजे छिंदवाड़ा के ग्राम पुलपुलडोह लाया गया. जहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. जैसे ही उनकी पत्नी ने पार्थिव शरीर देखा. वह बिलख- बिलख कर रो पड़ी. सभी परिजनों की आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि शहीद होने की सूचना मिलने पर उनकी पत्नी को विश्वास नहीं हो रहा था. बस एक ही बात दोहरा रही थी, उनको कुछ नहीं हुआ और वो ठीक हैं. इसके बाद उनका राजकीय और सैनिक सम्मान से उनको अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान सीआरपीएफ के आईजी, डीआईजी और एसएएफ के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

बता दे कि मंगलवार को कठुआ में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पोस्ट पर हमला किया था. इस पोस्ट में तैनात जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें पोस्ट में तैनात कबीर उइके को सीने में गोली लगने से घायल हो गए. उन्हें गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. वह अपने पीछे मां, भाई और पत्नी को छोड़ गए हैं. दो बहनों की शादी हो चुकी है. 

शहीद कबीर की सास -ससुर ने बताया मेरा बेटा आठ दिन पहले घर आया था. उसकी भोपाल पोस्टिंग होने वाली थी. लेकिन भगवान को शायद मंजूर नहीं था. मेरा बेटा उससे पहले शहीद हो गया. मेरा बेटा देश के लिए कुर्बान हुआ है. बच्चों को हमेशा अच्छी शिक्षा दी है. बेटी को घायल होने की सूचना दी थी, शहीद होने की नहीं दी थी. दामाद ने भोपाल तबादला करवा लिया था.

ये भी पढ़ेंMP News: आज घर पहुंचेगा शहीद जवान कबीर दास का शव, भाई की बात सुन आसूं नहीं रोक पाएंगे आप!

कैबिनेट मंत्री और छिंदवाड़ा सांसद पहुंचे अंतिम विदाई देने

प्रदेश की पीएचई मंत्री सम्पत्तिया उइके और छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू जवान के अंतिम विदाई में पहुचे थे. संपत्तिया उइके ओर सांसद बंटी साहू ने कहा कि राजकीय सम्मान के साथ यहां पर हम सब लोग उनको श्रद्धांजलि देने आए हैं. दोनों ने शहीद के परिजनों से बात की.बता दें कि जवान के अंतिम संस्कार में सेना के वरिष्ठ अधिकारी, जिले के अधिकारी सहित अन्य जन प्रतिनिधियों ने जवान को  श्रद्धाजंलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें- MP News: जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का CRPF जवान शहीद, गम में डूबा परिवार

    follow google newsfollow whatsapp