लाड़ली बहना के बाद शिवराज लाए एक और नई योजना, खुद बता दिया कैसे मिलेगा फायदा?

नवेद जाफरी

19 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 19 2024 8:29 PM)

Shivraj Singh Chouhan: शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में आयोजित कार्यक्रम में बहनों ने राखियां बंधवाई. इस मौके पर शिवराज मंच पर घुटनों के बल दोनों हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया. शिवराज के इस अंदाज की जमकर चर्चा हो रही है.

शिवराज ने एक और नई योजना का ऐलान कर दिया है.

shivraj_style

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

शिवराज सिंह चौहान ने एक नई योजना का ऐलान किया है

point

सीहोर के दौरे पर पहुंचे शिवराज का दिखा अलग अंदाज

point

शिवराज ने हाथ जोड़कर मंच पर घुटने टेके, आभार जताया

Shivraj Singh Chouhan Big Announcement: मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के बाद अब केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़ी योजना का ऐलान कर दिया. इस योजना का नाम स्ट्रीट वेंडर योजना है. इस योजना का फायदा अब मध्य प्रदेश के लोगों को भी मिलेगा. शिवराज ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि स्ट्रीट वेंडर योजना लागू की जाएगी. काम करने के लिए बिना ब्याज के पैसा मिलेगा, 10 हजार जमा करोगे तो 20 मिलेंगे 20 जमा करोगे तो 50 मिलेंगे. गांवों की हालात बदलने के लिए 2 करोड़ मकान और बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को सीहोर के दौरे पर थे, रात्रि में जिले के भेरूंदा में आयोजित कार्यक्रम में आयोजित कार्यक्रम में बहनों ने शिवराज सिंह चौहान को राखियां बांधीं. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने मंच पर घुटने देखते हुए दोनों हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

शहरों की तर्ज पर गांवों में भी लागू होगी योजना

मंच से उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि स्ट्रीट वेंडर योजना लागू की जाएगी शहरों की तर्ज पर गांव में भी लागू होगी, जिसमें काम करने के लिए बिना ब्याज के पैसा मिलेगा,10 हजार जमा करोगे तो 20 मिलेंगे 20 जमा करोगे तो 50 मिलेंगे. गांवों के हालात बदलने के लिए 2 करोड़ मकान और बनाए जाएंगे. कई लोगों के पास पक्के मकान नहीं है टूटी टपरिया में रह रहे है. दो करोड़ मकान बनाने का फैसला भी कैबिनेट ने ले लिया है. मैंने मुख्यमंत्री रहते हुए विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी क्षेत्र में अनेक विकास के कार्य हुए हैं.

ये भी पढ़ें: MP: प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने काफिला लेकर चलने वालों नेताओं की लगा दी क्लास

अगली मंजिल है, लखपति दीदी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, "लाड़ली बहना के बाद हमारी अगली मंजिल है लखपति दीदी अभियान. हर बहन को लखपति क्लब में शामिल करना है. लखपति दीदी मतलब बहनों की सालाना आय 1 लाख रुपये से ज्यादा हो. प्रधानमंत्री मोदी जी का संकल्प है कि, 3 करोड़ बहनों को लखपति बनाना है. चौहान ने कहा कि, 25 अगस्त को प्रधानमंत्री जी महाराष्ट्र के जलगांव जा रहे हैं. यहां लखपति दीदीयों का बड़ा कार्यक्रम किया जा रहा है. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी जी 11 लाख दीदियों को लखपति का प्रमाण पत्र वितरित करेंगे.

चौहान ने कहा कि, बहनों कार्यक्रम बना कर आजीविका मिशन के माध्यम से इतने काम करवाना है कि, बहनों की आमदनी बढ़ती चली जाए, बहनें मजबूर न रहें, आंखों में आंसू न रहे, चेहरे पर मुस्कुराहट आए और बेटे-बेटियां सब आगे बढ़ते जाएं, ये मेरे जीवन का मिशन है."

    follow google newsfollow whatsapp