सस्ते इंटरनेट के दिन बीते, Jio के बाद Airtel ने दिया यूजर्स को बड़ा झटका, महंगा किया टैरिफ प्लान

एमपी तक

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 4:33 PM)

Airtel Hike prices in MP: अगले महीने से इंटरनेट चलाना महंगा होने जा रहा है. Jio और Airtel दोनों ही बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने अलग-अलग टैरिफ प्लान महंगे कर दिए हैं. अचानक इन दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने यूजर्स को क्यों इतना बड़ा झटका दिया है?

mptak
follow google news

Airtel Tariff Plans Price Hike: जियो के बाद अब एयरटेल ने भी अपने टैरिफ प्लान को रिवाइज कर महंगा कर दिया है. इसके साथ कंपनी के कई प्लान की कीमत में 11 से 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है. अनलिमिटेड वॉयस प्लान में एयरटेल ने 179 रुपये वाले प्लान को 199 रुपये 455 रुपये के प्लान को 599 रुपये और 1799 रुपये के प्लान को बढ़ाकर 1999 रुपये कर दिया है. नए टैरिफ प्लान 3 जुलाई से लागू हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

जुलाई महीने से इंटरनेट चलाना महंगा होने जा रहा है. Jio के बाद अब Airtel ने भी अलग-अलग प्रीपेड और पोस्टपेड टैरिफ प्लान महंगे कर दिए हैं. दोनों कंपनियों ने यह कदम 5G सर्विस लांच करने के बाद उठाया है. इससे पहले भी टेलीकॉम कंपनियां समय-समय पर कुछ टैरिफ प्लान में बदलाव करती थीं, लेकिन इस बार उन्होंने पूरा पोर्टफोलियो ही बदल दिया है.

MP Tak पर जानिए मध्य प्रदेश में टैरिफ प्लान महंगा होने के बाद जेब पर कितना बोझ बढ़ेगा और कितना महंगा हो जाएगा इंटरनेट... 

बता दें कि दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों के नए रिचार्ज प्लांस की कीमतें 3 जुलाई से लागू होगी. Jio और Airtel ने अपने टैरिफ प्लान को 27 फीसदी तक महंगा कर दिया है. 

जानिए जियो के नए टैरिफ प्लान!

जियो के नए टैरिफ लाने के बाद Reliance Jio इंफोकॉम के चैयरमेन आकाश अंबानी ने कहा, "नए प्लांस की शुरुआत इंडस्ट्री इनोवेशन को आगे बढ़ाने और 5G और AI में निवेश के ज़रिये विकास को आगे बढ़ाने की दिशा में एक कदम है."

जियो के नए प्लान


Airtel के यूजर्स को भी लगा बड़ा झटका

जियो के ठीक बाद Airtel ने भी अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ा दी हैं. Airtel के पास रेट न बढ़ा के जियो के यूजर्स को कनवर्ट करने का अच्छा चांस था, मगर उन्होंने इसे गंवा दिया है. जियो के टैरिफ बढ़ाने के अगले ही दिन एयरटेल ने भी टैरिफ बढ़ाने ऐलान कर दिया. इससे यूजर्स हैरान रह गए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp