MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, राजगढ़ समेत इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना

एमपी तक

27 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 27 2024 8:09 AM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद से ही जोरदार बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज गुना- भोपाल समेत 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP_Weather_update

MP_Weather_update

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद से ही जोरदार बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज गुना- भोपाल समेत 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं प्रदेश के बाकी इलाकों में भी गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें...

इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जगहों पर आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं प्रदेश के बाकी इलाकों में भी हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं.

क्या है मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से ऐसा मौसम बना हुआ है, यही वजह है कि प्रदेश में आंधी और बारिश का दौर देखा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मानसून फिलहाल स्थिर है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश होने के आसार हैं. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और मौसम प्रणाली के असर से 30 जून तक कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बरस रहे बदरा, भोपाल-गुना समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp