चुनाव से पहले MP को बड़ा तोहफा, मिलेंगी 2 वंदे भारत, PM मोदी 27 जून को दिखाएंगे हरी झंडी

एमपी तक

• 11:24 AM • 20 Jun 2023

MP Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अप्रैल में दो बार एमपी का दौरा करने के बाद अब जून में मध्य प्रदेश आ रहे हैं. वह 27 जून को कई कार्यक्रमों के लिए मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके साथ ही वह वीरांगना रानी […]

PM Modi flagged off Madhya Pradesh's first and country's 11th Vande Bharat Express on Saturday.

PM Modi flagged off Madhya Pradesh's first and country's 11th Vande Bharat Express on Saturday.

follow google news

MP Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अप्रैल में दो बार एमपी का दौरा करने के बाद अब जून में मध्य प्रदेश आ रहे हैं. वह 27 जून को कई कार्यक्रमों के लिए मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके साथ ही वह वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस और रानी दुर्गावती गौरव यात्रा समापन कार्यक्रम में शहडोल में भाग लेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “प्रधानमंत्री 27 जून को भोपाल से भोपाल-इंदौर और भोपाल जबलपुर वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.”

यह भी पढ़ें...

CM शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो जारी कर बताया, ‘ये मध्य प्रदेश का सौभाग्य है कि पीएम मोदी यहां पर आ रहे हैं. वह भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन भोपाल-इंदौर और भोपाल-जबलपुर का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को ही शहडोल में वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस कार्यक्रम और वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. बता दें कि इससे पहले एक अप्रैल को पीएम मोदी ने भोपाल-निजामुद्दीन के बीच वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की थी.

इसके बाद दो महीने में ही अब दो और वंदे भारत ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे. एक ट्रेन जबलपुर और दूसरी ट्रेन इंदौर जाएगी. इसे लेकर रानी कमलापति स्टेशन पर तैयारियां चल रही हैं. हालांकि, पश्चिम मध्य रेलवे ने अभी तक ट्रेन का आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं किया है. रेलवे के आला अधिकारी दो दिन से स्टेशन का दौरा कर रहे हैं.

जल्द होगा दोनों वंदे भारत का ट्रायल, तैयारियां शुरू
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जबलपुर वंदे भारत का ट्रायल जल्द हो सकता है. इससे पहले रानी कमलापति से निजामउद्दीन जाने वाली वंदे भारत का ट्रायल आगरा तक के लिए किया गया था. बताया जा रहा है कि एक रैक पहुंच चुका है और दूसरा रैक भी 1-2 दिन में रानी कमलापति स्टेशन पहुंचेगा. इंदौर से जबलपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन के लिए रतलाम रेल मंडल पूरी तैयारियां कर चुका है. ट्रेन के रखरखाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. यह ट्रेन उज्जैन के रास्ते से भोपाल आएगी और फिर यहां से जबलपुर के लिए जाएगी.

22 जून को गृहमंत्री अमित शाह करेंगे गौरव यात्रा का शुभारंभ

इससे पहले 22 जून को वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का शुभारंभ गृहमंत्री अमित शाह जी बालाघाट से करेंगे. 22 जून को प्रदेश के 5 अंचलों से प्रारंभ होगी वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा, बालाघाट से शहडोल, छिंदवाड़ा से शहडोल, सिंगरामपुर से शहडोल, कलिंजर फोर्ट (उप्र) से शहडोल और धौहनी ( सीधी से शहडोल) तक यात्रा निकाली जाएगी.

प्रदेश के 5 अंचलों से प्रारंभ होगी यात्रा
बालाघाट में गृह मंत्री अमित शाह जी, छिंदवाड़ा में सांसद दुर्गादास उईके जी, सिंगरामपुर में नबतरी विजय शाह, रानी दुर्गवाती के जन्मस्थान कालिंजर में संपतिया उईके जी और धोहनी सीधी में श्रीमती हिमाद्रि सिंह जी वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगी. 27 जून को शहडोल में प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में इसका समापन होगा.

ये भी होगा…

  • सिकलसेन एनीमिया बीमारी से मुक्ति का कार्यक्रम भी लॉच होगा.
  • मध्यप्रदेश में एक करोड़ आयुष्मान कार्ड का प्रतीकात्माक रूप से वितरण करेंगे.

इनपुट- शहडोल से रावेंद्र शुक्ला

ये भी पढ़ें: भोपाल आ रहे हैं PM नरेंद्र मोदी, MP को देंगे दूसरी वंदे भारत की सौगात, जानें पूरा शेड्यूल

    follow google newsfollow whatsapp