MP Weather: मध्य प्रदेश में हल्की-फुल्की बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

एमपी तक

• 08:51 AM • 16 Oct 2023

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम ने करवट ले ली है. पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मध्य प्रदेश में हल्की बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया है. इसका सबसे ज्यादा असर उत्तर और पूर्व उत्तर मध्य प्रदेश में देखने को मिलेगा. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई जगहों पर […]

weather news, rain alert, madhya pradesh

weather news, rain alert, madhya pradesh

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम ने करवट ले ली है. पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मध्य प्रदेश में हल्की बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया है. इसका सबसे ज्यादा असर उत्तर और पूर्व उत्तर मध्य प्रदेश में देखने को मिलेगा. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई है. वहीं कई जगहों पर बादल छाये रहे. मौसम विभाग ने 15 अक्टूबर से लेकर 18 अक्टूबर तक हल्की-फुल्की बारिश की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में छाये बादल; IMD ने जारी किया अलर्ट!

मध्य प्रदेश में गर्मी ने आफत मचा रखी है. जब से बारिश पर ब्रेक लगा है, तभी से लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है. दमोह सबसे गर्म शहर रहा. रविवार को दमोह में 37.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं रीवा में सबसे कम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: MP में मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में फिर शुरू होगा बारिश का दौर; जानें

इन जिलों में होगी बारिश

बारिश की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिलती हुई नजर आ रही है. हल्की-फुल्की बारिश ने मौस में ठंडक घोल दी है और तापमान में थोड़ी कमी आई है. मौसम विभाग ने भोपाल, रायसेन, विदिशा, सीहोर, राजगढ़,इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभागों के कई जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. सीहोर, राजगढ़, इंदौर, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुर जिलों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

इस बार पूरे मानसून सीजन में कहीं अति वर्षा ने तो कहीं कम बारिश ने लोगों को खासा परेशान किया है. मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश के 25 जिलों में अब तक औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: MP में थमेगा बारिश का दौर, मानसून की विदाई को लेकर IMD ने दिया ये अपडेट

    follow google newsfollow whatsapp