मध्य प्रदेश के इन दिग्गज विधायक-मंत्रियों पर चल रहे रेप और महिला हिंसा के केस, सामने आए चौंकाने वाले नाम

एमपी तक

22 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 22 2024 11:35 AM)

मध्य प्रदेश के विधायक मंत्रियों को लेकर ADR की एक रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि मध्य प्रदेश के कितने नेताओ के खिलाफ महिलाओं के प्रति अत्याचार के मामले पुलिस थानों में दर्ज हैं.

mptak
follow google news

MP News: कोलकाता रेप और मर्डर केस के बाद पूरा देश गुस्से से उबल रहा है. लोग सोशल मीडिया और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर अपना गुस्सा भी जाहिर करते हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन जनप्रतिनिधियों को जिन्हें आपने अपना कीमती वोट देकर चुना है. उनके ऊपर महिलाओं के प्रति अत्याचार के कितने मामले दर्ज हैं? ऐसी एक रिपोर्ट लेकर ADR सामने आया है. एडीआर यानी कि एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म जिसमें बताया गया है. कि मध्य प्रदेश के ऐसे कितने विधायक हैं. जिनके ऊपर महिलाओं के प्रति अत्याचार के मामले पुलिस थानों में दर्ज हैं. जिनमें रेप के मामले भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश की जब बात करें हम तो NCRB का डाटा कहता है, कि मध्य प्रदेश उन टॉप पांच राज्यों में आता है. जहां पर सबसे ज्यादा महिलाओं के प्रति अत्याचार होते हैं. अगर मध्य प्रदेश के विधायकों- जनप्रतिनिधियों की बात करें तो एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के पांच ऐसे विधायक हैं. जिनके ऊपर महिलाओं के प्रति अत्याचार के मामले दर्ज हैं. इनमें से दो विधायक तो ऐसे हैं जिनके ऊपर रेप जैसे जघन्य अपराध के मामले भी दर्ज हैं.

इन विधायकों पर है महिला हिंसा का मामला दर्ज

ADR की रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के पांच विधायकों ने अपना नॉमिनेशन फाइल करते वक्त यह जानकारी साझा की है.  उनके ऊपर महिलाओं के प्रति अत्याचार के मामले पुलिस थानों में दर्ज हैं. इन पांच विधायकों में बाप पार्टी से विधायक कमलेश डोडियार जो कि सैलाना से विधायक हैं. हालांकि कोर्ट ने इन्हें हाल ही में बरी कर दिया है. 

दूसरे विधायक हैं संजय पाठक जो कि विजयराघव गढ़ से विधायक हैं. तो वहीं बीजेपी के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलश विजयवर्गीय पर भी केस दर्ज है. हेमंत कटारे अटेर विधानसभा सीट से विधायक हैं. इन पर भी महिला हिंसा का मामला दर्ज है. बाबू जंडेल जो कि कांग्रेस नेता हैं. वह श्योपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. इन विधाकयों पर गंभीर मामले दर्ज हैं. जिसकी जानकारी इन्होंने अपने नॉमिनेशन में एफिडेविट साझा की है.

इन विधायकों पर है रेप का केस दर्ज

इसके अलावा दो ऐसे विधायक जिनके ऊपर रेप जैसे मामले दर्ज हैं. बता दें कि सैलाना से विधायक कमलेश्वर डोडियार के खिलाफ रेप का मामला भी दर्ज है. इसके अलावा भिंड के अटेर विधानसभा सीट से विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ भी
रेप का जघन्य अपराध दर्ज है. यह जानकारी भी उन्होंने अपने नॉमिनेशन के एफिडेविट में साझा की है.

महिला अत्याचार में टॉप 5 में मध्य प्रदेश

आपको बता दें मध्य प्रदेश की बात करें तो मध्य प्रदेश महिलाओं के प्रति होने वाले अत्याचार वाले राज्यों की सूची में टॉप पांच में आता है. हालांकि मध्य प्रदेश शासन जो है वह लगातार इस ओर काम करने की बात करता है, लेकिन फिलहाल कोलकाता रेप केस जैसा मामला कहीं ना कहीं हम सबको सोचने के ऊपर मजबूर कर देता है, कि आखिर ऐसे मामले कब तक होते रहेंगे. कब मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में महिलाएं सुरक्षित होगी?

ये भी पढ़ें: MP में फिर एक दर्जन IAS अधिकारियों का तबादला, इलैया राजा बने सीएम मोहन यादव के अपर सचिव

    follow google newsfollow whatsapp