MP Weather: मध्यप्रदेश में तेज बारिश का फिर जारी हुआ अलर्ट, आज से दिखेगा कई इलाकों में असर

एमपी तक

31 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 31 2024 8:48 AM)

MP Weather: मध्यप्रदेश में दो दिन के बाद एक बार फिर से मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले कुछ दिनों तक कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.

mp weather Update

mp weather Update

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में दो दिन के बाद एक बार फिर से मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है

point

मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले कुछ दिनों तक कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है

MP Weather: मध्यप्रदेश में दो दिन के बाद एक बार फिर से मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले कुछ दिनों तक कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.मध्यप्रदेश में 1 सितंबर से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. 35 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है. शनिवार को सीहोर-देवास समेत 12 जिलों में तेज बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया सिस्टम एक्टिव है. मानसून ट्रफ ऊपर से गुजर रही है. इसके असर से 1 से 3 सितंबर तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है. इसलिए मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में एक बार फिर से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में सीहोर, देवास, सागर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, दमोह, डिंडौरी जिलों में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

एमपी के 13 जिलों में बीते शुक्रवार को हुई बारिश

प्रदेश के 13 जिलों में शुक्रवार को बारिश हुई. नर्मदापुरम जिले में डेढ़ इंच बारिश हुई. मंडला और उमरिया में 1-1 इंच, नौगांव, टीकमगढ़, खजुराहो, छिंदवाड़ा और इंदौर में आधा इंच बारिश हुई है. इसकी वजह से इन इलाकों का मौसम खुशनुमा और ठंडा है. बैतूल, शिवपुरी, उज्जैन, नरसिंहपुर और सतना जिले में भी हल्की बारिश दर्ज की गई है. भोपाल में दिनभर तेज बारिश का दौर बना रहा.

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने अब ग्वालियर-चंबल संभाग के लिए जारी किया अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp