MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, IMD के ताजा अपडेट से जानें अपने जिले का हाल

एमपी तक

18 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 18 2024 7:23 AM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस मानूसन परवान पर चढ़ा हुआ है. कई जिलों में भारी बारिश कहर देखने को मिल रहा है. तो कई जगह लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं.

mp_weather_update

mp_weather_update

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी

point

मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस मानूसन परवान पर चढ़ा हुआ है. कई जिलों में भारी बारिश कहर देखने को मिल रहा है. तो कई जगह लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई नदी-नाले अपने पूरे उफान पर हैं. मौसम विभाग की माने तो अभी बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. आने वाले 3 बाद प्रदेश में भारी बारिश का कहर देखने को मिल सकता है. राजधानी भोपाल में लोग दिनभर उमस से परेशान हैं. 

यह भी पढ़ें...

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज उज्जैन, शाजापुर, खरगोन, खंडवा, नर्मदापुरम, सिवनी, बालाघाट, मंडला, सीहोर, राजगढ़, आगर-मालवा, श्योपुर और मुरैना में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. यहां गरज चमक के साथ आंधी तूफान की संभावना भी जताई गई है.

क्यों हो रही इतनी बारिश

मौसम विभाग की मुताबिक मानसून द्रोणिका रायसेन से होकर गुजर रही है. एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उससे लगे जम्मू कश्मीर पर बना हुआ है. कम दबाव का क्षेत्र दक्षिणी छत्तीसगढ़ पर मौजूद है. इसके अतिरिक्त गुजरात से लेकर केरल तक एक अपतटीय द्रोणिका बनी हुई है. अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के असर से बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से नमी आ रही है. इन सब वेदर सिस्टम के पूर्ण रूप से सक्रिय होने के बाद भारी बारिश देखने को मिलेगी. 

इन जिलों जमकर बरसे बदरा

मध्यप्रदेश बीते 24 घंटे में 15 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई. राजधानी भोपाल में बुधवार शाम को तेज बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब डेढ़ घंटे तक चला. 24 घंटे में  ग्वालियर, इंदौर,भोपाल, बैतूल, धार, खंडवा, पचमढ़ी,सागर, सतना, टीकमगढ़ ,छिंदवाड़ा, मंडला, नरसिंहपुर और बालाघाट जिले में बारिश हुई.

ये भी पढ़ें: भोपाल की VIP रोड पर स्पाइडर मैन, सड़क पर किया ऐसा काम, VIDEO देख आप भी हो जाएंगे दीवाने

    follow google newsfollow whatsapp