MP Weather: चुनाव की गरमी के बीच इंदौर-उज्जैन में हुई झमाझम बारिश, ठंड बढ़ेगी

एमपी तक

26 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 26 2023 2:37 PM)

रविवार को मालवा के इलाके में जमकर बारिश होने से इस ठंड में इजाफा होने की संभावना है. रविवार को इंदौर, उज्जैन, धार, झाबुआ क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई.इंदौर-उज्जैन के इलाके में बारिश हुई.

MP Weather, MP Election 2023, Indore News, Ujjain News, Madhya Pradesh Weather, MP Weather Report Update, MP Weather Update

MP Weather, MP Election 2023, Indore News, Ujjain News, Madhya Pradesh Weather, MP Weather Report Update, MP Weather Update

follow google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में इन दिनों विधानसभा चुनाव की गरमी हर तरफ है. हर किसी को तीन दिसंबर का इंतजार है, जब चुनाव के परिणाम सामने आएंगे. लेकिन इस दौरान मध्यप्रदेश का मौसम ठंडा होता जा रहा है और रविवार को मालवा के इलाके में जमकर बारिश होने से इस ठंड में इजाफा होने की संभावना है. रविवार को इंदौर, उज्जैन, धार, झाबुआ क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई.

यह भी पढ़ें...

इंदौर-उज्जैन के इलाके में बारिश शाम चार बजे के बाद हुई, जिसकी वजह से मालवा के शहरों में ठंडक बढ़ गई है. बड़वानी के सेंधवा में तेज हवा के साथ पानी गिरा. मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार दिन में मध्यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चलेंगी, जिससे मौसम में ठंडक बढ़ती जाएगी.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इंदौर-उज्जैन के साथ ही भोपाल और नर्मदापुरम के जिलों में भी बारिश का सिस्टम बना हुआ है. दो दिन बाद बारिश का सिस्टम जबलपुर संभाग के जिलों में भी बनेगा. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मध्यप्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस ट्रफ लाइन और चक्रवाती हवाओं के असर से बारिश का मजबूत सिस्टम एक्टिव हो गया है. जिसका पहला असर मालवा के इलाके में देखने को मिला और इंदौर व उज्जैन के इलाके में रविवार शाम को बारिश हुई.

इंदौर से भी अधिक उज्जैन में हुई बारिश

इंदौर से भी अधिक बारिश उज्जैन के इलाके में हुई है. उज्जैन में सुबह से ही बादल छाए हुए थे. लेकिन शाम चार बजे के बाद यहां झमाझम बारिश हुई. यहां करीब आधे घंटे तक बारिश हुई, जिसकी वजह से इलाके में ठंडक बढ़ गई है. इंदौर में भी गरज-चमक के साथ रिमझिम बारिश हुई है. वहीं मंदसौर के इलाके में भी कुछ देर बारिश हुई है, जिससे हवा में ठंडक बढ़ गई है और देवास, धार के क्षेत्र में भी बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई है. अगले दो दिन मध्यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- MP Weather: इंदौर संभाग समेत इन इलाकों में होगी बेमौसम बरसात, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट!

    follow google newsfollow whatsapp