MP Weather Alert: छिंदवाड़ा में बारिश ने बरपाया कहर, सड़क से घर तक आया सैलाब, IMD का 9 जिलों में रेड अलर्ट

पवन शर्मा

20 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 20 2024 4:12 PM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय लगातार बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं,

mptak
follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय लगातार बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं, तो कई जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं. यही कारण है कि जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है. छिंदवाड़ा में लगातार हो रही बारिश के कारण यहां घरों में पानी घुस गया. तो वहीं नर्मदापुरम में तवा डैम के 5 गेट खोल दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

छिंदवाड़ा में इस समय बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. परसिया में एक घंटे की बारिश ने ही कहर बरपा दिया है. शहर के बीच में बहने वाला नाला उफान पर आ गया. जिससे रिहायशी इलाकों के मकान ओर दुकानों में नाले का पानी घुस गया. तो वहीं सड़को पर सैलाब दिखाई दिया. रेलवे अंदर पास पर दुकान दार की पेटियां बहती हुई नजर आईं. एक घंटे की बारिश ने परसिया में जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया.

भारी बारिश से छलकने लगा तवा डैम

नर्मदापुरम में भारी बारिश के चलते मंगलवार को तवा डैम के 13 गेटों में से पांच गेट चार-चार फीट पर खोल दिए गए हैं. जिले के सबसे बड़े तवा डैम के गेट सीजन में छठवीं बार खोले गए हैं. डैम के पांच गेटों से 34 क्यूसेक पानी नर्मदा नदी में छोड़ा जा रहा है.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, IMD ने सीधी-धार समेत 5 जिलों में बारिश का अलर्ट किया जारी

नर्मदा नदी में डूबे दो युवक, तलाश में जुटी NDRF

नरसिंहपुर जिले के बरमान के सतधारा घाट पर नर्मदा नदी में नहाते समय दो व्यक्ति डूब गए. यह घटना कल दोपहर 12 बजे की है, जब पृथ्वीराज सिंह और गोलू नामक व्यक्तियों ने नदी में स्नान करने का प्रयास किया और दुर्भाग्यवश डूब गए. घटना की जानकारी मिलते ही NDRF की टीम मौके पर पहुंची और तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. अब तक 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन NDRF की लगातार कोशिशों के बावजूद अभी तक दोनों व्यक्तियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ से अशोकनगर, छतरपुर, सतना, बालाघाट, धार, खरगोन, देवास, खंडवा, बुरहानपुर में तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. तो वहीं भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी. 

देखें छिंदवाड़ा में कहर बरपाती बारिश का VIDEO

ये भी पढ़ें: MP Weather News: 24 घंटों में मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

    follow google newsfollow whatsapp