MP Weather: कहीं धूप कहीं बरसात, कटनी समेत इन 4 जिलों में आज होगी तेज बारिश, इस तारीख से बदलेगा मौसम

एमपी तक

18 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 18 2024 8:37 AM)

MP Weather Update Today: सावन का महीना खत्म होने को है, लेकिन मध्य प्रदेश में अभी भी झमाझम बारिश का दौर जारी है. शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बरसात देखने को मिली.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में अभी भी झमाझम बारिश का दौर जारी है.

point

मौसम विभाग ने आज 4 जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी है.

MP Weather Update Today: सावन का महीना खत्म होने को है, लेकिन मध्य प्रदेश में अभी भी झमाझम बारिश का दौर जारी है. शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बरसात देखने को मिली. वहीं मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को 4 जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके अलावा कई जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 19 अगस्त से स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से सोमवार से प्रदेश में जोरदार बारिश देखने को मिलेगी. मानसूनी ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम की वजह से बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक, आज पश्चिमी मध्य प्रदेश यानी कि मालवा-निमाड़ में मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को सिंगरौली, पन्ना, कटनी और अनूपपुर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है. 

इस तारीख से होगी अति भारी बारिश

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में फिर से सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में बारिश का दौर शुरू होगा. वहीं 20 अगस्त से पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. 21 और 22 अगस्त को अति भारी बारिश होने की चेतावनी है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में अचानक बदला मौसम का रुख, पन्ना-सतना समेत 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

    follow google newsfollow whatsapp