MP Weather: बारिश से फिर बेहाल मध्य प्रदेश, Guna-Sagar समेत 7 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट!

एमपी तक

14 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 14 2024 7:53 AM)

MP Weather Update today: अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने गुना-सागर समेत 7 जिलों में तेज बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. 

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में मानसूनी एक्टिविटीज फिर तेज होना शुरू हो गई हैं.

point

प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है.

point

7 जिलों में तेज बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसूनी एक्टिविटीज फिर तेज होना शुरू हो गई हैं, जिसकी वजह से प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है. मंगलवार को जोरदार बारिश देखने को मिली. वहीं अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने गुना-सागर समेत 7 जिलों में तेज बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. 

यह भी पढ़ें...

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज गुना, सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला और बालाघाट जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश को लेकर आईएमडी ने चेतावनी दी है. वहीं राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की-फुल्की बरसात देखने को मिल सकती है. इन जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, मानसूनी ट्रफ लाइन गुजरने और 2 साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव होने की वजह से बारिश देखी जा रही है. अनुमान है कि 15 अगस्त से मौजूदा वेदर सिस्टम कमजोर हो जाएगा, जिसकी वजह से एक बार फिर भारी बारिश पर ब्रेक लग जाएगा. लेकिन इसके बाद नया वेदर सिस्टम एक्टिव होगा और एक बार फिर जोरदार बारिश का सिलसिला देखने को मिलेगा. 

डैम फूटा और आ गया सैलाब

मध्य प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. मंगलवार को रिमझिम बारिश का दौर रहा. वहीं शिवपुरी में 24 घंटे के दौरान आधा इंच बारिश दर्ज की गई. प्रदेश के कई डैम भी उफान पर हैं. सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है. वहीं मुरैना के सबलगढ़ तहसील का टोंगा तालाब भी भारी बारिश के कारण फूट गया. डैम फूटने की वजह से 4 गांवों में पानी भर गया और हालात बिगड़ गए. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मौसम ने फिर बदला मिजाज, Guna-Jabalpur समेत इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

    follow google newsfollow whatsapp