बैतूल-बुराहनपुर सहित MP के कई जिलों में अति बारिश की संभावना, भोपाल में बारिश से बड़ा तालाब का जलस्तर बढ़ा

एमपी तक

18 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 18 2023 3:44 AM)

mp weather news: मध्यप्रदेश में लगातार मानसून अपना असर दिखा रहा है. मप्र के शहरों में बारिश की वजह से नदी और तालाब लबालब हो गए हैं तो कई शहरों में मौसम विभाग अभी भी अति बारिश की संभावना जता रहा है. मौसम विभाग के अनुसार नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, खरगोन, सागर, गुना- श्योपुर […]

Weather changed with strong wind and storm, it rained for 20 minutes

Weather changed with strong wind and storm, it rained for 20 minutes

follow google news

mp weather news: मध्यप्रदेश में लगातार मानसून अपना असर दिखा रहा है. मप्र के शहरों में बारिश की वजह से नदी और तालाब लबालब हो गए हैं तो कई शहरों में मौसम विभाग अभी भी अति बारिश की संभावना जता रहा है. मौसम विभाग के अनुसार नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, खरगोन, सागर, गुना- श्योपुर में अगले 24 घंटे में अति बारिश हो सकती है. वहीं रायसेन, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, जबलपुर, छिंदवाड़ा में बारिश के साथ-साथ बिजली भी गिर सकती है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल में लगातार रुक-रुककर बारिश हो रही है. इसके कारण भोपाल के बड़े तालाब का जल स्तर काफी बढ़ गया है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार भोपाल में बारिश का यह दौर अभी भी जारी रहेगा. अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारी बारिश की संभावना है.

उधर ग्वालियर संभाग के जिले जैसे ग्वालियर, शिवपुरी, गुना-अशोक नगर में बारिश काफी कम हुई है. अन्य शहरों की तुलना में यहां बारिश कम है. ग्वालियर शहर में हल्की बूंदाबांदी हुई है लेकिन तेज बारिश यहां अब तक नहीं हुई है. उमस और गर्मी की वजह से लोग यहां बेहाल हैं. हालांकि मौसम वैज्ञानिक अगले 24 घंटे में उम्मीद जता रहे हैं कि ग्वालियर-चंबल संभाग में भी भारी बारिश हो सकती है.

बीते 24 घंटे में ऐसा रहा मानसून का असर
बीते 24 घंटे में मध्यप्रदेश के कई शहरों में अच्छी बारिश हुई है. नर्मदापुरम, उज्जैन के इलाकों में पौने 2 इंच बारिश हो चुकी है. मंडला, उमरिया, बालाघाटा के इलाकों में एक से डेढ़ इंच तक बारिश हो चुकी है. सबसे अधिक बारिश मध्यप्रदेश के सिवनी और नरसिंहपुर के इलाकों में हुई है. इन इलाकों में अब तक लगातार जो बारिश हुई है, उसके हिसाब से यहां पर 16 इंच से अधिक वर्षा हो चुकी है. जिससे इन इलाकों में नदी-तालाब और नाले ओवर फ्लो होकर बह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP में कितने जिले हैं? इस सवाल पर पटवारी परीक्षा की टॉपर की खुल गई पोल, नहीं दे पाईं जवाब

    follow google newsfollow whatsapp