MP Weather: कहर बनकर बरस रही बारिश, ट्रेनों की आवाजाही हुई प्रभावित, जानें एमपी के मौसम का हाल

एमपी तक

25 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 25 2024 3:03 PM)

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में भीषण बारिश का सिलसिला जारी है. भोपाल में बारिश का कोटा पूरा हो गया है. उज्जैन में क्षिप्रा नदी उफान पर है, जिसकी वजह से घाट पर बने मंदिर भी डूब गए हैं. वहीं रतलाम में रेलवे स्टेशन की मिट्टी कट गई है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में भीषण बारिश का सिलसिला जारी है.

point

बारिश की वजह से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भीषण बारिश का सिलसिला जारी है. भोपाल में बारिश का कोटा पूरा हो गया है. उज्जैन में क्षिप्रा नदी उफान पर है, जिसकी वजह से घाट पर बने मंदिर भी डूब गए हैं. वहीं रतलाम में रेलवे स्टेशन की मिट्टी कट गई है, जिसकी वजह से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. रविवार सुबह से भी प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

यह भी पढ़ें...

रतलाम में रेलवे स्टेशन की मिट्टी बही

रतलाम में भी तेज बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के चलते मंगल मऊड़ी-लिमखेड़ा स्टेशन के बीच ट्रैक के नीचे मिट्टी बह गई, जिसकी वजह से 15 ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया.

भोपाल में बारिश का कोटा पूरा

राजधानी भोपाल में सीजन की बारिश का कोटा पूरा हो गया है. शनिवार को भोपाल में एक मंदिर के ऊपर बिजली गई. 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड 4 इंच बारिश दर्ज की गई है. भदभदा डैम के 2 गेट खोले गए हैं, वहीं कलियासोत डैम के 4 गेट खोले गए हैं. 

4 मवेशियां बह गईं

डिंडोरी जिले में लगातार बारिश होने की वजह से अमरपुर डिंडोरी के बीच खरमेर नदी में बाढ़ आने से अवागमन बाधित हो गया है.  तेज़ बाढ़ में लगभग चार मवेशियां बह गई हैं.  वहीं लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं. 

मैहर में मूसलाधार बारिश

मैहर में सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है,लगातार बारिश से जलस्तर बढ़ गया है. नदियां उफान पर हैं. रपटे और पुल डूब चुके हैं. आलम ये है कि कई जगहों का आवागमन प्रभावित हुआ है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्यप्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई शहरों में लोगों की जान मुसीबत में, खोलना पड़े कई डैम के गेट

    follow google newsfollow whatsapp