Special Train For Ujjain: सावन में बाबा महाकाल के दर्शन हुए आसान, रेलवे ने यहां से शुरू की स्पेशल ट्रेन, जानें शेड्यूल

एमपी तक

16 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 16 2024 6:44 PM)

MP News: सनातन धर्म में सावन को सबसे पवित्र महीनों में से एक माना गया है. यह पूरा महीना भगवान शिव की आराधना के लिए समर्पित है. यही कारण है कि रेलवे ने मध्यप्रदेश वालों के लिए बड़ी सौगात दी है.

Special Train For Ujjain

Special Train For Ujjain

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

रेलवे ने महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन आने वाले भक्तों के लिए सौगात

point

सावन के शुरू होने से पहले उज्जैन के लिए नई ट्रेन हुई शुरू

Special Train For Ujjain: सनातन धर्म में सावन को सबसे पवित्र महीनों में से एक माना गया है. यह पूरा महीना भगवान शिव की आराधना के लिए समर्पित है. इस पूरे माह के दौरान, सभी भक्त भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं. इस साल सावन माह की शुरुआत 22 जुलाई से होने जा रही है. इससे पहले महाकाल भक्तों के लिए रेलवे की तरफ बड़ी खुशखबरी सामने आई है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल रेलवे की तरफ से सावन माह और बाबा महाकाल के भक्तों को ध्यान में रखते हुए नई ट्रेन की शुरूआत कर दी है. यह ट्रेन राजधानी भोपाल से उज्जैन तक चलाई जाएगी. जिससे भक्त आसानी से बाबा महाकाल के दर्शन कर सकेंगे. इस स्पेशल ट्रेन की शुरूआत रेलवे ने 11 जुलाई से शुरू कर दी है, जो कि आने वाली 1 सितंबर तक चलाई जाएगी.

कहां से कितने बजे शुरू होगी ट्रेन?

आपको बता दें रेलवे द्वारा शुरू की गई ये स्पेशल ट्रेन भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से रात 2.10 बजे रवाना होगी. ये ट्रेन सुबह करीब 7.30 बजे महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचेगी. वहीं, रात में 9 बजे उज्जैन से वापस रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होगी. जो रानी कमलपति स्टेशन पर करीब 1 बजे पहुंचेगी.  

कहां-कहां होगा स्टॉप?

रेलवे द्वारा इस गाड़ी के लिए जारी किए गए टाइम टेबल के मुताबिक गाड़ी संख्या 09314 भोपाल-उज्जैन स्पेशल ट्रेन 12 जुलाई से 1 सितंबर तक भोपाल से रोजाना रात 2.10 बजे चलेगी और रात 2.35 बजे संत हिरदाराम नगर और मार्ग के अन्य स्टेशनों से होते हुए सुबह उज्जैन पहुंचेगी. इस दौरान गाड़ी 8 स्टेशनों पर रुकेगी. जिनमें संत हिरदाराम, सीहोर, कालापीपल, शुजालपुर, अकोदिया, कालीसिंध, मक्सी और तराना रोड शामिल हैं. वहीं, गाड़ी संख्या 09313 उज्जैन-भोपाल स्पेशल ट्रेन 11 जुलाई से 31 अगस्त तक उज्जैन से रोजाना रात 9 बजे चलेगी और रात 1 बजे भोपाल स्टेशन पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें: Alert: दिल्ली-मुंबई रूट पर खंडवा में 21-22 जुलाई को मेगा ब्लॉक, इन 8 ट्रेनों संचालन रद्द, कई ट्रेनें होंगी डायवर्ट, जानें

    follow google newsfollow whatsapp