मध्य प्रदेश में आज से होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए किया अलर्ट जारी

एमपी तक

22 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 22 2024 7:24 AM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. इस समय मध्य प्रदेश में दो वेदर सिस्टम सक्रिय होने के कारण प्रदेश में दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है.

mptak
follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. इस समय मध्य प्रदेश में दो वेदर सिस्टम सक्रिय होने के कारण प्रदेश में दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है. कई जगहों पर भीषण बारिश का दौर तो कई जगहों पर लोग उमस भरी गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग की तरफ से एक राहत भरी खबर सामने आई है. जिसमें मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक मानसून ट्रंप का साइक्लोनिक सर्कुलेशन की एक्टिविटी से मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. बुधवार को इंदौर उज्जैन समेत 10 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश देखने को मिल रही है. 

इन जिलों मे होगी तेज बारिश

मौसम विभाग की तरफ से नीमच, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, राजगढ़, विदिशा, भोपाल, सीहोर, हरदा, बुरहानपुर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, पाढुंर्णा, छिंदवाड़ा, सागर, नरसिंहपुर, पन्ना, कटनी, मंडला और बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी हल्की बारिश के साथ गरज-चमक की स्थिति देखने को मिल सकती है. 

भोपाल-इंदौर समेत 12 जिलों में यलो अलर्ट

भोपाल, उज्जैन, हरदा, इंदौर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीचम, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, अनूपपुर और उमरिया में आईएमडी ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

अगले 24 घंटों के अंदर बारिश पकड़ेगी रफ्तार 

मौसम विभाग की माने तो दो-तीन दिन बाद स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होगा. जिससे पूरे प्रदेश में 22 और 23 अगस्त को झमाझम बारिश होगी. इस दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश के मुकाबले पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार हैं.

कहां कितनी हुई बारिश? 

मध्य प्रदेश मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार को सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक 9 घंटे के अंदर टीकमगढ़ में सवा 2 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. धार में पौने 2 इंच बारिश हुई. नौगांव में पौन इंच पानी गिरा है. गुना, इंदौर, पचमढ़ी, रतलाम, शिवपुरी, दमोह, जबलपुर, मंडला, नरसिंहपुर, उमरिया और बालाघाट जिलों में भी बारिश दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें:कल का मौसम 22 अगस्त 2024: ग्वालियर-मुरैना में बारिश लाएगी कहर! IMD Heavy Rain Alert

    follow google newsfollow whatsapp