कल का मौसम 22 अगस्त 2024: ग्वालियर-मुरैना में बारिश लाएगी कहर! IMD Heavy Rain Alert

एमपी तक

21 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 21 2024 5:23 PM)

Madhya Pradesh में एक जून से लेकर 21 अगस्त 2024 तक औसम से 9 गुना ज्यादा बारिश हुई है. पूर्वी मध्य प्रदेश में औसत से 8 फीसदी अधिक और पश्चिमी मध्य प्रदेश औसत से 10% अधिक बारिश दर्ज की गई है.

मध्य प्रदेश में बारिश ने कहर मचाया हुआ है.

mp_weather

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में अब तक औसत से 9 गुना ज्यादा बारिश हो चुकी है

point

रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में बारिश का दौर शुरू होगा

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश में जरा सी राहत के बाद एक बार फिर से बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बारिश से पूरे प्रदेश में बुरे हाल हैं. सावन में मध्य प्रदेश में झूमकर बारिश हुई है. जिससे नदी और नालों में उफान आ गया, बड़े से बड़े बांध के गेट खोलने पड़े हैं. बारिश ने जमकर तबाही मचाई है, मुरैना समेत कुछ जिलों में बांध तक फूट गए, जिससे गांव डूबने लगे. 15 से 20 अगस्त तक बारिश से थोड़ी राहत मिली है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में फिर से सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में बारिश का दौर शुरू होगा. वहीं, 21 से लेकर 23 अगस्त तक पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. 22 अगस्त को कुछ जिलों में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

अब तक 9 गुना ज्यादा बारिश

Madhya Pradesh में एक जून से लेकर 21 अगस्त 2024 तक औसम से 9 गुना ज्यादा बारिश हुई है. पूर्वी मध्य प्रदेश में औसत से 8 फीसदी अधिक और पश्चिमी मध्य प्रदेश औसत से 10% अधिक बारिश दर्ज की गई है.

ग्वालियर-मैहर समेत 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 

आईएमडी के मुताबिक, 22 अगस्त यानि गुरुवार को रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, शाजापुर, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, शहडोल, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, मैहर में भारी बारिश का अलर्ट दिया है.

ये भी पढ़ें:  MP Weather News: 24 घंटों में मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

भोपाल-इंदौर समेत 12 जिलों में यलो अलर्ट

भोपाल, उज्जैन, हरदा, इंदौर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीचम, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, अनूपपुर और उमरिया में आईएमडी ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. 

लो प्रेशर एरिया स्ट्रांग होने से पूरे एमपी में बारिश

मध्यप्रदेश में बुधवार को 12 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है. सुबह 11 बजे के बाद इंदौर में तेज बारिश शुरू हो गई. लो प्रेशर एरिया के स्ट्रॉन्ग होने से 23-24 अगस्त को पूरे एमपी में बारिश हो सकती है. IMD भोपाल के मुताबिक, इन दोनों दिन प्रदेश के 26 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. 

    follow google newsfollow whatsapp