भारी बारिश से नर्मदा ने दिखाया रौद्र रूप, खंडवा-खरगोन में बिगड़े हालात; महेश्वर के किले में घुस रहा पानी

उमेश रेवलिया

17 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 17 2023 5:40 AM)

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) का सिलसिला लगातार जारी है. खरगोन-खंडवा समेत कई जिलों में में पिछले 24 घंटों लगातार बारिश हो रही है. खंडवा (Khandwa) जिले में पिछले 24 घंटों में 122 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वहीं खरगोन (Khargone) जिले में 82 सेंटीमीटर बारिश दर्ज […]

rain, weather, mp news, mp weather update, indore

rain, weather, mp news, mp weather update, indore

follow google news

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) का सिलसिला लगातार जारी है. खरगोन-खंडवा समेत कई जिलों में में पिछले 24 घंटों लगातार बारिश हो रही है. खंडवा (Khandwa) जिले में पिछले 24 घंटों में 122 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वहीं खरगोन (Khargone) जिले में 82 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. खरगोन में जाम गेट पर पहाड़ दरक गया. नर्मदा (Narmada) नदी खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गई है. वहीं महेश्वर में उफनती नर्मदा नदी ने 2013 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अहिल्या घाट बारिश की वजह से डूब गया है.

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड; इन जगहों पर बाढ़ जैसे हालात; बचाव टीमें अलर्ट मोड पर

महेश्वर में नर्मदा ने तोड़ा रिकॉर्ड

महेश्वर में उफनती नर्मदा नदी ने 2013 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश का पानी अष्ट पहलू की सीढ़ियों को डुबोते हुए किला परिसर में घुस गया. नर्मदा का पानी अहिलेश्वर मंदिर तक पहुच गया और भगवान काशी विश्वनाथ के गर्भगृह पानी भर गया. अगर लगातार इस तरह बारिश होती रही तो 1961 की बाढ़ का रिकॉर्ड टूट सकता है.

Loading the player...

ये भी पढ़ें: MP में बारिश से बुरा हाल, 4 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल; इंदौर-उज्जैन समेत इन जिलों में रेड अलर्ट!

दरका पहाड़, मलबे में दबी बाइक

पिछले 24 घंटे से लगातार तेज हवा के साथ हो रही बारिश के कारण खरगोन जिले का जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. भारी बारिश के कारण मंडलेश्वर-इंदौर मार्ग पर स्थित जाम गेट के पास पहाड़ दरक गया. मलवा गिरने से मंडलेश्वर इंदौर मार्ग बंद हो गया. कसरावद के कुशवाह मोहल्ले में मकान ढहने से घर पर रखी दो बाइक मलबे में दब गईं. घर के लोग दूसरे कमरे में थे इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई.

Loading the player...

ये भी पढ़ें: MP Weather: नर्मदा खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर, ओंकारेश्वर बांध के 23 गेट खोले; इंदौर-इच्छापुर हाईवे बंद

ओंकारेश्वर में नर्मदा ने दिखाया रौद्र रूप

ओंकारेश्वर में बांध का पानी छोड़े जाने के बाद नर्मदा अपना रौद्र रूप दिखाने लगी है. जब हालात ज्यादा बिगड़ने लगे तो लोगों के घरो में पानी घुसने लगा. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने लोगों को निचली बस्तियों में घर खाली करने को आगाह किया. ओंकारेश्वर डैम के 23 से ज्यादा गेट खोले गए है, जिससे बाढ़ की स्थिति निर्मित हुई है.

ये भी पढ़ें: इंदौर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 200 फंसे लोगों का किया रेस्क्यू, आज भी हैवी रेन का रेड अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp