World Cup 2023: भारत की जीत के लिए प्रार्थना, जानें कहां हुआ फ्री चाय का ऐलान और कहां हो रहा हवन

एमपी तक

19 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 19 2023 7:41 AM)

विश्व कप 2023 के फाइनल मैच पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई है. हर भारतवासी चाहता है कि 2023 का वर्ल्ड कप भारत को हासिल हो, इसके लिए प्रदेशभर में पूजा और प्रार्थनाएं की जा रही हैं.

ICC World Cup 2023 Final, MP News, Madhya Pradesh, World Cup 2023:

ICC World Cup 2023 Final, MP News, Madhya Pradesh, World Cup 2023:

follow google news

ICC World Cup 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (19 नवंबर को) वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला होने जा रहा है. विश्व कप 2023 के फाइनल मैच पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई है. हर भारतवासी चाहता है कि 2023 का वर्ल्ड कप (World Cup) भारत को हासिल हो और देश एक बार फिर विश्व विजेता बने. विश्व कप में जीत के लिए सुबह से ही प्रदेश में पूजा और प्रार्थना का दौर शुरू हो गया है. महाकाल मंदिर समेत कई जगहों पर टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ मांगी जा रही है.

यह भी पढ़ें...

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India And Austrelia Match) के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज दोपहर 2 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यूं तो पूरी दुनिया क्रिकेट की दीवानी है, लेकिन भारत में क्रिकेट को भगवान की तरह ही पूजा जाता है. इसलिए यहां के प्रशंसको की दीवानगी की बात ही अलग होती है. वर्ल्ड कप के फाइनल मुक़ाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से है, इसे लेकर लोगों में बहुत उत्साह है.

ये भी पढ़ें: शिवपुरी में वोटिंग के बाद दो पक्षों में जमकर बवाल, फायरिंग और आगजनी, तीन लोगों की मौत

सलमान ने किया फ्री चाय का ऐलान

रायसेन के इंडियन चौराहे पर स्थित इंडियन टी कार्नर के संचालक सलमान हाशमी ने भारत की जीत की खुशी में सभी लोगों को चाय फ्री कर दी है. इसके लिए बाक़ायदा उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों के पोस्टर भी दुकान पर लगा रखे है जिन पर लिखा है कि भारत की जीत पर यहां चाय बिलकुल फ्री है. इसलिए उन्होंने 10 क्विटल दूध का ऑर्डर भी दे दिया है, ताकि भारतीय टीम की जीत के बाद सभी प्रशंसक उनकी दुकान से चाय पीकर ही जायें.

महाकाल मंदिर में पूजा

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में विश्व कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम की जीत के लिए पूजा और प्रार्थना की गई. वर्ल्ड कप से पहले कई भारतीय खिलाड़ी भी महाकाल मंदिर में अरदास करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: चुनाव के बाद सागर में हुआ बवाल, कांग्रेस प्रत्याशी ने BJP नेता गोपाल भार्गव पर लगाए गंभीर आरोप

नर्मदा मां से की प्रार्थना

नर्मदापुरम में भी वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को लेकर जबरदस्त उत्साह है. शहर के कुछ नन्हें क्रिकेटर सेठानी घाट पर मां नर्मदा की पूजन-अर्चन करने पहुंचे. भारत की जीत के लिए नन्हें क्रिकेटरों के साथ सैकड़ों क्रिकेट प्रेमियों ने पतित पावनी मां नर्मदा की पूजा-अर्चना कर भारत की जीत के लिए प्रार्थना की.

खजराना गणेश पर हवन

विश्व प्रसिद्ध इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भारत की जीत के लिए 21 ब्राह्मणों और 150 यजमानों के द्वारा भगवान गणेश महाराज का विशेष पूजन किया गया. इस दौरान सभी 11 खिलाड़ियों के लिए प्रार्थना की गई है, कि वह इस आईसीसी विश्व कप फाइनल मुकाबले में अपना 100% प्रदर्शन करें.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता की मौत पर गरमाई सियासत, थाने के सामने धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह

    follow google newsfollow whatsapp