Satna: आदिल ने आदित्य बनकर कॉलेज फ्रेंड को प्रेम जाल में फंसाया, पुलिस ने दर्ज किया मामला

वेंकटेश द्विवेदी

14 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 14 2024 3:52 PM)

Satna News: मध्य प्रदेश के सतना जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, सतना में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश के सतना जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

point

सतना में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिससे हड़कंप मच गया.

Satna News: मध्य प्रदेश के सतना जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, सतना में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. आरोप है कि आदिल ने आदित्य बनकर अपने कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया और उसके ऊपर धर्म परिवर्तन के लिए दवाब बनाया. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

लिव इन में रखा, फिर धर्म परिवर्तन का बनाया दवाब

जानकारी के मुताबिक, आरोपी आदिल ने कालेज में पढ़ने वाली छात्रा को आदित्य बनकर पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया. इसके बाद एफिडेबिट बनवाकर लिव इन रिलेशन में रहने लगा. इतना ही नहीं आरोपी ने लड़की के माता-पिता पर भी धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. पूरा मामला जब हिन्दू संगठन के पास पहुंचा और मामले की शिकायत कोतवाली थाने में हुई तो पुलिस हरकत में आई.

महेंद्र सिंह चौहान सीएसपी सतना ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, "3-4 दिन पहले लड़की युवक के साथ कहीं चली गई थी. लड़की के परिजनों द्वारा थाना कोतवाली में लड़की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई गई थी. परिजनों ने कहा कि जिस लड़के के साथ लड़की गई है, उसके परिजन उनको धमका रहे हैं कि धर्म विशेष को अपना ले, तब हम शादी करेंगे. इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक  स्वतंत्रता अधनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है और मामले की विवेचना की जा रही है."

धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत कार्रवाई

पुलिस ने युवती को दस्तयाब कर आरोपी आदिल और उसके परिजनों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी आदिल और उसके परिवार के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक  स्वतंत्रता अधनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है और आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: Guna: जमीन से निकला चांदी का ऐसा खजाना कि देखकर पुलिस के भी उड़ गए होश! हैरान कर देगा ये मामला

    follow google newsfollow whatsapp