इस काम के एवज में प्राइमरी टीचर ने ठेकेदार से मांगी 8.26 लाख रुपये रिश्वत, हो गया ट्रैप

राजेश भाटिया

12 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 12 2023 3:11 PM)

MP Crime: मध्य प्रदेश के बैतूल में सरकारी एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के प्राइमरी टीचर को स्कूल गार्ड के जरिए से डेढ़ लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ लिया. टीचर ने दो काम पूरे करने के एवज में करीब 8.26 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. बैतूल के शाहपुर […]

betul crime Primary teacher bribe of Rs 5.5 lakh work done Lokayukta caught

betul crime Primary teacher bribe of Rs 5.5 lakh work done Lokayukta caught

follow google news

MP Crime: मध्य प्रदेश के बैतूल में सरकारी एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के प्राइमरी टीचर को स्कूल गार्ड के जरिए से डेढ़ लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ लिया. टीचर ने दो काम पूरे करने के एवज में करीब 8.26 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. बैतूल के शाहपुर में मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. शाहपुर में स्थित सरकारी एकलव्य मॉडर्न आवासीय स्कूल के प्राइमरी टीचर इंद्र मोहन तिवारी और चपरासी गुल्लू सिंह के खिलाफ डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें...

भोपाल निवासी आलोक कुमार सिंह ने लोकायुक्त को शिकायत की है थी कि उनकी मां वैष्णो ट्रेडिंग एजेंसी के माध्यम एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल शाहपुर उपकरण एवं सामग्री सप्लाई की थी, इसके अलावा मेस संचालन का कार्य किया जा रहा है. वैष्णो ट्रेडिंग के साथ ही महाकाल ट्रेडिंग एजेंसी एवं अन्य फर्म के माध्यम से स्कूल में सामग्री एवं उपकरण सप्लाई की थी. उक्त फर्मो को हुए भुगतान के एवज में प्राइमरी टीचर इंद्र मोहन तिवारी, जो कि एकलव्य मॉडर्न आवासीय स्कूल शाहपुर में पदस्थ हैं. उन्होंने 10 प्रतिशत कमीशन और मेस संचालन के लिए 8 लाख 26 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी.

ये भी पढ़ें: श्योपुर: टीचर ने छात्रा से की छेड़छाड़, पहले की धुनाई फिर घसीटते हुये ले गए थाने, देखें Video

लोकायुक्त ने शिकायत का सत्यापन कराया गया और मंगलवार को आरोपी इंद्र मोहन तिवारी ने स्कूल गार्ड के जरिए एकलव्य मॉडर्न आवासीय स्कूल के माध्यम से रिश्वत डेढ़ लाख रुपए पकड़ा गया. लोकायुक्त टीम में उप पुलिस अधीक्षक संजय शुक्ला, निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक उमा कुशवाहा आरक्षक अवध,आरक्षक राजेंद्र पवन एवं आरक्षक संदीप सिंह द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

लोकायुक्त पुलिस ने बैतूल में टीचर को रिश्वत लेते रंग हाथों पकड़ा है. फोटो- एमपी तक
ये भी पढ़ें: नौकरी की परवाह, न ड्यूटी की फिक्र, हर सवाल पर एक ही जवाब, देखें पुलिस वाले का शर्मनाक VIDEO

लोकायुक्त डीएसपी ने दी कार्रवाई की जानकारी

डीएसपी लोकायुक्त संजय शुक्ला का कहना है कि आलोक कुमार सिंह ने एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल शाहपुर में उपकरण एवं अन्य सामग्री की सप्लाई की थी. इसके भुगतान के लिए रिश्वत मांगी जा रही थी, जिसकी शिकायत लोकायुक्त में की गई टीचर इंद्र मोहन तिवारी गार्ड के माध्यम से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया है.

ये भी पढ़ें: MP पुलिस ने पकड़ा फर्जी डिप्टी कमिश्नर, जानें किस तरह से करता था POLICE को परेशान

जबलपुर में वोटर ID बनवाने के एवज में रिश्वत

जबलपुर में मुफ्त में होने वाले काम की एवज में भी 3 हज़ार रुपए की रिश्वत मांगी गई. विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन ने वोटर लिस्ट अपडेट करने की प्रक्रिया जारी रखी है. इसी प्रक्रिया के तहत वोटर आईडी कार्ड बनवाने के लिए जब एक शख्स BLO के पास गया तो उसने कार्ड बनवाने की एवज में 3 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. दरअसल अहफ़ाज खान का वोटर आईडी कार्ड गुम गया था, इसके बाद उसने वोटर आईडी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया. शासकीय प्राथमिक शाला आधारताल में BLO विशाली रामकोला के पास कार्ड बनवाने गया. लेकिन विशाली राम कोल ने आवेदक से 3 हजार रुपए मांगे.

इसके बाद आवेदक ने लोकायुक्त से शिकायत कर दी. जिसके बाद लोकायुक्त ने जाल बिछाकर शासकीय प्राथमिक शाला आधारताल में 2500 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ लिया.

इनपुट- जबलपुर से धीरज शाह

    follow google newsfollow whatsapp