MP: नेशनल हाइवे पर बदमाश लूट ले गए 12 करोड़ के 1600 आईफोन.. और पुलिस ड्राइवर को टहलाती रही

हिमांशु शिवा

31 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 31 2024 3:37 PM)

Sagar I phone Loot Case: मामला 30 अगस्त को तब सामने आया, जब सागर रेंज आईजी प्रमोद वर्मा के पास शिकायत पहुंची तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए बांदरी के थाना प्रभारी, एएसआई को लाइन अटैच कर दिया है.

सागर में एक कंटेनर से 1600 आईफोन की लूट हो गई है.

sagar_loot_case

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी, ASI लाइन हाजिर, हेड कांस्टेबल सस्पेंड

point

बदमाशों ने कंटेनर के ड्राइवर को बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम 

point

लखनादौन-झांसी हाइवे में हुई घटना, मामला खुला तो आईजी के उड़े होश

Sagar I phone Loot Case: मध्यप्रदेश के सागर में नेशनल हाईवे पर एप्पल कंपनी के 1600 आईफोन कंटेनर से दिन दहाड़े लूट लिये गए. लूटे गए मोबाइल की कीमत 12 करोड़ रुपए बताई गई है. लुटेरों ने ड्राइवर को बंधक बनाकर इस वारदात को अंजाम दिया. लखनादौन-झांसी हाइवे के बांदरी थाना क्षेत्र की घटना है, और ये 15 दिन पुरानी बताई जा रही है. असल में, लूट के बाद कंटेनर का ड्राइवर पुलिस के पास पहुंचा था, लेकिन शिकायत दर्ज नहीं की गई.  

यह भी पढ़ें...

मामला 30 अगस्त को तब सामने आया, जब सागर रेंज आईजी प्रमोद वर्मा के पास शिकायत पहुंची तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए बांदरी के थाना प्रभारी, एएसआई को लाइन अटैच कर दिया है. वहीं, हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है. आरोपियों की धरपकड़ के लिए पांच टीमें भी गठित की हैं. 

मामला खुला तो आईजी के उड़े होश

सागर जिले में यहां लखनादौन-झांसी हाइवे पर एक कंटेनर ड्राइवर के हाथ पैर बांधकर बदमाश ट्रक में लदे एप्पल कंपनी के 12 करोड़ रुपए के मोबाइल लूट ले गए. ड्राइवर रिपोर्ट लिखाने के लिए बांदरी थाने के चक्कर काटता रहा, लेकिन 15 दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई. मजबूर होकर मामला आईजी प्रमोद वर्मा तक पहुंचा. वे खुद गुरुवार की रात बांदरी थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. एफआईआर दर्ज करने में लापरवाही बरतने पर बांदरी थाना प्रभारी भागचंद उइके, एएसआई राजेन्द्र पांडेय को लाइन अटैच कर दिया. वहीं प्रधान आरक्षक राजेश पांडेय को निलंबित कर दिया गया है. 

15 दिन तक पुलिस ने कंटेनर के ड्राइवर को कटवाया चक्कर

मिली जानकारी के मुताबिक 14 अगस्त को एप्पल कंपनी के कीमती मोबाइल लेकर एक कंटेनर UP 14 PT 0103 हैदराबाद से दिल्ली के लिए निकला था. कंटेनर ड्राइवर के साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था. लखनादौन के पास एक दूसरे सुरक्षा गार्ड को भी कंटेनर में सवार होना था. लखनादौन के पास कंटेनर में सवार सुरक्षा गार्ड ने चाय पीने के लिए कंटेनर को रुकवाया. वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड ने ड्राइवर से मिलवाते हुए कहा कि यह गार्ड भी हम लोगों के साथ चलेगा. इसके बाद दोनों सुरक्षा गार्ड के साथ ट्रक ड्राइवर रवाना हुआ. 

पहले थाने से हटाया, फिर सस्पेंड और अब हुई FIR, कटनी जीआरपी TI अरुणा वाहने को लेकर जमकर बवाल

दो सुरक्षा गार्डों ने दिया लूट को अंजाम

ट्रक ड्राइवर ने नींद आने पर रात में कंटेनर को साइड में खड़ा कर दिया और वह सो गया. साथ ही दोनों सुरक्षा गार्ड भी सो गए. अगले दिन यानी 15 अगस्त को कंटेनर ड्राइवर की नींद खुली तो वह हाइवे पर स्थित बांदरी में था. उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा हुआ था. किसी तरीके से ड्राइवर ने अपने हाथ-पैर खोले और जब उसने ट्रक को पीछे जाकर देखा तो उसका गेट खुला हुआ था और मोबाइल गायब थे. कंटेनर में बैठे दोनों सुरक्षा गार्ड गायब मिले. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर में भरे मोबाइलों में से आधे मोबाइल चोरी हुए हैं. बदमाश कंटेनर में रखे 1600 मोबाइल फोन लेकर भाग निकले हैं.

कंटेनर ड्राइवर ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी तत्काल बांदरी थाना पहुंचकर दी. लेकिन पुलिस ने इस पूरे मामले में लापरवाही बरती. जब मामले की जानकारी आईजी प्रमोद वर्मा को हुई तो वह बांदरी थाना पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए. 

आईजी ने बताया- 5 टीमें जांच के लिए गठित

सागर रेंज के आईजी प्रमोद वर्मा ने बताया कि करीब 1600 मोबाइल चोरी हुए है. 5 टीमों का गठन किया है. टोल नाके और दूसरी जगह जांच की जा रही है. पुलिस ने लखनादौन-झांसी हाईवे पर बने टोल नाकों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले हैं. ऐपल कंपनी के अधिकारी, ट्रांसपोर्ट कंपनी, सुरक्षा गार्ड समेत अन्य लोगों से पूछताछ की. वारदात के सभी बिदुआ पर जांच जारी है. साथ ही लापरवाही बरतने पर बंदरी थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को हटाया गया है.

ये भी पढ़ें: Chhatarpur: कोर्ट ने पथराव कांड के मास्टरमाइंड शहजाद अली पर दे दिया बड़ा फैसला, पूछताछ में अहम खुलासे

    follow google newsfollow whatsapp