सना खान मर्डर केस की उलझी गुत्थी, कातिल पति के कबूलनामे के बाद पुलिस की जांच पर उठे सवाल

धीरज शाह

13 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 13 2023 10:24 AM)

Sana Khan Murder Case: जबलपुर में हुई महाराष्ट्र की बीजेपी नेता सना खान (Sana Khan Murder) की हत्या की गुत्थी उलझती जा रही है. पुलिस ने सना के पति अमित साहू को अरेस्ट कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, सना की हत्या के आरोपी उसके पति ने हत्या की बात कबूल कर ली है […]

BJP leader Sana Khan Sana Khan murder case BJP leader Sana Khan murder case Pappu Shahu nagpur police Jabalpur

BJP leader Sana Khan Sana Khan murder case BJP leader Sana Khan murder case Pappu Shahu nagpur police Jabalpur

follow google news

Sana Khan Murder Case: जबलपुर में हुई महाराष्ट्र की बीजेपी नेता सना खान (Sana Khan Murder) की हत्या की गुत्थी उलझती जा रही है. पुलिस ने सना के पति अमित साहू को अरेस्ट कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, सना की हत्या के आरोपी उसके पति ने हत्या की बात कबूल कर ली है और ये भी बताया है कि इस मर्डर में एक और शख्स शामिल है. हालांकि पुलिस अब तक दूसरे आरोपी का सुराग नहीं लगा सकी. आरोपी पति ने बताया है कि उसने मर्डर के बाद लाश हिरण नदी में फेंक दी थी.

यह भी पढ़ें...

पुलिस फिलहाल बीजेपी नेता के शव की तलाश में जुटी है. सना के कातिल उसके पति अमित शाहू ने बताया कि उसने हत्या करने के बाद सना के शव को नदी में बहा दिया था. हालांकि अब पुलिस की जांच पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

सना खान की गुमशुदगी में अभी भी कई सवाल बाकी हैं. खासतौर पर पुलिस की जांच पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर इतने बड़े एक सनसनीखेज मामले में पुलिस ने इतनी बड़ी लापरवाहियां कैसे की जब सभी को यह बात पता है कि 2 अगस्त से लेकर 4 अगस्त तक जबलपुर संभाग में 13 इंच बारिश दर्ज की गई थी, हिरन नदी उफान पर थी ऐसी स्थिति में यदि अमित और पप्पू साहू की बात पर भरोसा करके लाश को खोज रही है तो क्या यह संभव है की लाश पुल के नीचे ही पड़ी होगी जबकि उसे समय हिरन नदी में बाढ़ आई हुई थी. इसलिए पुलिस की इस जांच पर सवाल खड़ा होना लाजमी है.

पुलिस पर आरेापी की मदद करने के आरोप

दूसरा पप्पू उर्फ अमित साहू इस घटना के 5 दिन तक गायब रहा और जबलपुर पुलिस की पूरे देश में बदनामी हुई. नागपुर पुलिस ने दबी जुबान में यह आप भी लगाया की जबलपुर पुलिस उनकी मदद नहीं कर रही है. तो सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर अमित और पप्पू साहू कहां था?  जिसकी वजह से मध्य प्रदेश पुलिस की बदनामी हुई. उन लोगों तक पुलिस क्यों नहीं पहुंच रही जो लोग पप्पू साहू को फरार करने में मदद कर रहे थे.

पुलिस कार्रवाई पर खड़े हो रहे सवाल

नागपुर पुलिस ने आरोपी पकड़ने के बाद पूछताछ की जिसमें उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. लेकिन आरोपी के कुबूलनामें पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस के दवाब में आकर आरोपी ने जुर्म कुबूला है. इसलिए केवल पुलिस के बयान के आधार पर यह तय नहीं किया जा सकता कि सना खान की हत्या हो गई है.

ये भी पढ़ें: ‘घर में किया मर्डर, फिर नदी में फेंक दी लाश’, BJP नेता सना खान के हत्यारे पति ने सब कबूला

    follow google newsfollow whatsapp