Datia News: MP के गृहमंत्री के अपने जिले में पंचायत में चल गईं अंधाधुंध गोलियां, 4 ऑन स्पॉट मरे

अशोक शर्मा

13 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 13 2023 8:14 AM)

Datia News: मध्यप्रदेश के दतिया जिले में बड़ी घटना हो गई है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले दतिया में दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई है और 3 गंभीर घायल हैं. यह घटनाक्रम बुधवार को सुबह 11 बजे होना बताया गया है. घटना दतिया तहसील […]

Datia News, MP News, MP Home Minister, Firing in Datia

Datia News, MP News, MP Home Minister, Firing in Datia

follow google news

Datia News: मध्यप्रदेश के दतिया जिले में बड़ी घटना हो गई है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले दतिया में दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई है और 3 गंभीर घायल हैं. यह घटनाक्रम बुधवार को सुबह 11 बजे होना बताया गया है. घटना दतिया तहसील के रेड़ा गांव में हुई है और यहां अब पूरे जिले का फोर्स तैनात कर गांव में शांति बहाली की कोशिशें चल रही हैं.

यह भी पढ़ें...

इस गोलीबारी के पीछे एक विवाद की घटना है जो दो दिन पहले हुई थी. यहां पाल समाज और दांगी समाज के लोग आपस में भिड़ गए थे. एक दूसरे के खेतों में मवेशियों को चराने के मामले में यह विवाद हुआ था, जिसकी दोनों पक्षों ने पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी.

इसी विवाद के मामले में गांव के बुजुर्गों ने तय किया कि मामले में दोनों समाज के लोग राजीनामा कर लें, तो राजीनामा कराने के लिए रेड़ा गांव में पंचायत बुलाई गई थी, जिसमें पाल समाज और दांगी समाज के लोग पहुंचे थे. इसी बीच एक पक्ष बातचीत के दौरान ज्यादा उत्तेजित हो गया तो इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर गोली बारी होने लगी. इस गोलीबारी में दांगी समाज के 3 लोगों की मौत हो गई और पाल समाज की ओर से आए एक व्यक्ति की भी मौत मौके पर ही हो गई. इस प्रकार 4 लोग ऑन स्पॉट खत्म हो गए. वहीं 3 अन्य लोग गंभीर घायल हैं, जिसमें एक ही हालत बेहद नाजुक है.

पूरे गांव को पुलिस ने बना दिया छावनी

दतिया एसपी का कहना है कि पूरी घटना बेहद अप्रत्याशित रही है. ये लोग यहां राजीनामा करने पंचायत बुलाकर बैठे हुए थे. ऐसा अंदेशा ही नहीं था कि पंचायत में इस बड़े स्तर की हिंसा हो जाएगी. बातचीत के दौरान ही दोनों पक्षों के बीच मुंहवाद होने लगा और आक्रोश में आकर दोनों पक्षों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसकी चपेट में आने से 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि इस मामले के जो आरोपी हैं, उनकी गिरफ्तारी करने की कोशिशें की जा रही हैं. पूरे मामले से मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को अवगत कराया गया है.

ये भी पढ़ें- श्योपुर: टीचर ने छात्रा से की छेड़छाड़, पहले की धुनाई फिर घसीटते हुये ले गए थाने, देखें Video

    follow google newsfollow whatsapp