इंदौर: नकली गहने देकर की लाखों की ठगी, परिचित को लगाया 8 लाख का चूना

Indore News: इंदौर में नकली जेवरात देकर लाखों रुपए ठगने का मामला सामने आया है. छत्रीपुरा थाना क्षेत्र इलाके में रहने वाले गौरव पंड्या ने आरोप लगाया 2 लोगों ने उनके पास सोने के जेवर रखकर पैसे उधार लिए थे, लेकिन जांच में वे जेवर नकली निकले. दोनों ही आरोपी फरियादी के परिचित हैं. गौरव […]

Fraud, Indore, Indore News, Crime, Chhatripura, Madhya Pradesh

Fraud, Indore, Indore News, Crime, Chhatripura, Madhya Pradesh

follow google news

Indore News: इंदौर में नकली जेवरात देकर लाखों रुपए ठगने का मामला सामने आया है. छत्रीपुरा थाना क्षेत्र इलाके में रहने वाले गौरव पंड्या ने आरोप लगाया 2 लोगों ने उनके पास सोने के जेवर रखकर पैसे उधार लिए थे, लेकिन जांच में वे जेवर नकली निकले. दोनों ही आरोपी फरियादी के परिचित हैं. गौरव ने आरोप लगाया कि उसने आरोपियों को गहने के बदले में करीब 8 लाख रुपये दिए थे. जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने इस तरह से कई दूसरे लोगों से भी ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

यह भी पढ़ें...

गौरव पांड्या ने आरोप लगाया कि लॉक डाउन के दौरान जितेंद्र जैन और अशोक कासलीवाल ने उन्हें कीमती जेवरात रखकर कुछ रूपए उधार लिए थे. उधार लेने वाले दोनों लोग उनके अच्छे परिचित थे, इस वजह से उन्होंने जेवरातों की जांच नही करवाई थी. जब कोरोना का लॉक डाउन खत्म हुआ तो, उन्होंने उन जेवरात की जांच करवाई और वह आभूषण नकली निकले.

ये भी पढ़ें: वेलेंटाइन डे पर रुठी गर्लफ्रेंड को खुश करने युवक ने कर डाली डेढ़ लाख की लूट, पुलिस ने 5 आरोपी पकड़े

आरोपियों ने पैसे लौटाने से कर दिया मना

जांच में जेवरात नकली निकलने के बाद गौरव ने इसकी शिकायत आरोपियों से की. उसने उन लोगों से रुपये लौटने की बात कही, लेकिन जितेंद्र जैन और अशोक कासलिवाल ने रुपये लौटने का मना कर दिया. इसके बाद गौरव ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई. फिलहाल पूरे मामले में छत्रीपुरा पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

और भी लोगों से ठगी की आशंका

पुलिस जांच में सामने आया कि आभूषण नकली हैं. जानकारी के मुताबिक आरोपी काफी शातिर हैं. अशोक कासलीवाल और जितेंद्र जैन के अलावा इस जुर्म में कई और लोग शामिल बताए जा रहे हैं. उन्होंने नकली जेवरात देकर शहर के कई और लोगों से इस तरह से धोखाधड़ी की है. अनुमान के मुताबिक आरोपियों ने इस तरह से 40 से अधिक लोगों से एक से डेढ़ करोड़ की ठगी की है. फिलहाल आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं.

    follow google newsfollow whatsapp