Gwalior: दलित दूल्हे का बग्गी पर बैठना गुजरा नागवार, दबंगों ने नीचे पटककर पीटा, चलाईं गोलियां

सर्वेश पुरोहित

23 May 2024 (अपडेटेड: May 23 2024 11:29 AM)

Dalit Groom Assault Incident in Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक दलित दूल्हे को घोड़े पर बैठकर बारात निकालना भारी पड़ गया. जिले के करहिया गांव में घर के बाहर दलित दूल्हे की बारात निकलने से नाराज दबंगों ने दूल्हे को बग्गी से नीचे गिराकर पीटा.

दलित दूल्हे को बग्घी से पीट पीट कर नीचे पटका

दलित दूल्हे को बग्घी से पीट पीट कर नीचे पटका

follow google news

Dalit Groom Assault Incident in Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक दलित दूल्हे को घोड़े पर बैठकर बारात निकालना भारी पड़ गया. जिले के करहिया गांव में घर के बाहर दलित दूल्हे की बारात निकलने से नाराज दबंगों ने दूल्हे को बग्गी से नीचे गिराकर पीटा. इसके साथ ही बग्गी की छतरी और लाइटें तोड़कर नाले में फेंक दीं. इसके साथ ही पूरी बारात को जाति सूचक गालियां भी दी गईं. वहीं दूसरी तरफ आरोप है कि घरों की छतों से बारात के ऊपर पानी और हवाई फायर भी किए गए हैं. अब पूरे मामले में पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. 

यह भी पढ़ें...

बारात के सामान के साथ भी की तोड़फोड

जानकारी के अनुसार, 20 मई की रात को ग्राम करहिया में ग्राम रिठोदान से बारात आई थी. उसी वक्त का पूरा घटनाक्रम बताया जा रहा है. आरोपियों ने दूल्हे नरेश जाटव को बचाने आए बारातियों के साथ मारपीट की, डीजे बजाने वालों  के साथ मारपीट की है. इसके साथ ही बारात में यूज होने वाली डिस्को लाइट्स के साथ भी तोड़ फोड़ की है.

ये भी पढ़ें: प्रशांत किशोर ने बता दिया MP में कितनी सीटें जीत रही है BJP, केंद्र में किसकी बनेगी सरकार!

दूल्हें के भाई ने बताई पूरी वारदात

दूल्हे के रिश्ते के भाई रिंकू जाटव ने बताया, "आरोपी उनके घर के सामने से बग्गी में बैठकर निकलने का विरोध कर रहे थे. गांव के ही दबंग संजय रावत, दलवीर रावत संदीप रावत और अनिल रावत ने बारात में दहशत फैलाने के लिए बंदूक और कट्टे से हवाई फायर किए. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची. दोनों पक्षों को शांत कराकर बारात को आगे बढ़ा दिया था. इस पूरे मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से मामला दर्ज किया है.

दोनों पक्षों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

घटना के बुधवार को कराहिया थाने में दूल्हे के भाई ने थाने में आकर दबंग आरोपियों पर मारपीट और एट्रोसिटी एक्ट में मामला दर्ज कराया. वहीं दूसरे पक्ष की ओर से भी थाने में शिकायत की गई है कि बाराती नाचते हुए नोट लूटा रहे थे. महिला पर नोट गिरे जब मना किया तो बाराती झगड़ने लगे. पुलिस ने दूसरे पक्ष के आरोप की जांच करने की बात कही है.

पुलिस अधिकारियों से जब घटना की जानकारी ली तो निरंजन शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ग्रामीण ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों पक्षों की तरफ से मामला कायम किया गया है. पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें: मुश्किल में फंस गए अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा? कथाओं पर रोक की उठी मांग

    follow google newsfollow whatsapp